Hapur News: सीएचसी और ज़िला अस्पताल में बने जाँच केंद्र, कोरोना को लेकर अलर्ट

Hapur News: जिले की छह सीएचसी और जिला अस्पताल में कोरोना के जांच केंद्र बना दिए गए हैं। इन पर रोजाना संदिग्धों की जांच की जा रही है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 27 Dec 2023 9:22 AM GMT
hapur news
X

हापुड़ सीएचसी और ज़िला अस्पताल में बने जाँच केंद्र (न्यूजट्रैक)

Hapur News: जिले की छह सीएचसी और जिला अस्पताल में कोरोना के जांच केंद्र बना दिए गए हैं। इन पर रोजाना संदिग्धों की जांच की जा रही है। ओपीडी में आने वाले मरीजों के नमूने जुटाए जा रहे है, साथ ही दस हजार दवाओं की किट भी तैयार की जा रही हैं। ऑक्सीजन प्लांटों को भी तैयार। एक बार फिर से कोरोना के मामले सामने आने लगे हैं, जिसकी वजह से लोगों के दिलों की धड़कने बढ़ने लगी हैं तो वहीं सरकार भी अलर्ट मोड पर आ गई है।

सीएचसी और ज़िला अस्पताल में जाँच शुरू

कोरोना के नए स्वरूप को लेकर जिले में अलर्ट है। शासन से गाइडलाइन मिलने के बाद से अब जांच बढ़ा दी गई हैं, फिलहाल एंटीजन किट से ही मरीजों की जांच की जा रही है। अभी तक हापुड़ सीएचसी में ही जांच हो रही थी, जिसका दायरा अब बढ़ा दिया गया है। जिले में छह सीएचसी में संदिग्ध मरीजों की जांच होगी, जिला अस्पताल में भी यह सुविधा शुरू करा दी गई है। सीएमओ ने आदेश किए हैं यदि कोई संक्रमित मरीज मिलता है तो उसका नमूना जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भी भेजा जाए। कोरोना महामारी को लेकर दस हजार दवा किट भी तैयार की जा रही हैं, जिन्हें सीएचसी, पीपीसी और हेल्थ वेलनेस सेंटर पर भेजा जाएगा। ताकि बीमारी फैलने पर मरीजों को आसानी से जीवन रक्षक दवाएं मिल सके। ओपीडी में आने वाले नजला, जुकाम, खांसी और बुखार के मरीजों की जांच के आदेश दिए गए हैं और मरीजों को मास्क लगाकर आने की हिदायत भी डी गई हैं।

इन जगहों पर हो रही है जांच

ज़िला अस्पताल, हापुड़ सीएचसी, सिखैड़ा सीएचसी, गढ़ सीएचसी, पिलखुवा सीएचसी, धौलाना सीएचसी, सिम्भावली सीएचसी

क्या बोले सीएमओ

जिले के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर सुनील कुमार त्यागी ने बताया कि जिले में कोरोना को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है। संदिग्धों की जांच कराई जा रही है, अब समस्त सीएचसी और जिला अस्पताल में जांच शुरू कर दी गई है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story