Hapur News: रैन बसेरों में कटेगी जरूरतमंदों की सर्द रातें, अलाव की भी होगी व्यवस्था

Hapur News: सर्दी की दस्तक के बाद बेघरों को ठंड से बचाने के लिए नगर पालिका कार्य में जुट गई है। अचानक ठंड बढ़ने पर बाहर से आने वाले लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 4 Dec 2023 10:18 AM GMT
hapur news
X

हापुड़ नगर पालिका कर रही रैन बसेरों की व्यवस्था (न्यूजट्रैक)

Hapur News: जनपद में अब ठंड का तेजी से आभास होने लगा है। इसके लिए प्रशासन रैन बसेरा की समुचित व्यवस्था पूर्ण करने में जुट गया है। सर्दी की दस्तक के बाद बेघरों को ठंड से बचाने के लिए नगर पालिका कार्य में जुट गई है। अचानक ठंड बढ़ने पर बाहर से आने वाले लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

इसके लिए जनपद में बाहर से आने वाले ऐसे लोग जो होटल का खर्च नहीं वहन कर सकते अथवा किसी मजबूरी में पड़कर रात गुजारने के लिए जगह तलाशते हैं, उनके लिए नगरपालिका द्वारा शहर में रैन बसेरों का इंतजाम किया जा रहा है। ऐसे में लोगों को सड़क पर रात नहीं काटनी पड़ेगी। वही ग्रामीण क्षेत्रों और नगर पालिका क्षेत्र में ठंड से बचाव के लिए तैयारी की जा रही है। वहीं कुछ जगह अस्थाई रैन बसेरा का इंतजाम भी किया जा रहा है।

कई स्थानों पर बनाया जाता है रैन बसेरा

मेरठ तिराहा, अतरपुरा चौपला, तहसील चौपला,गढ़ चुंगी, गढ़ गेट,आवास विकास,मजिदपुरा, रेलवे स्टेशन, रोडवेज बस अड्डा, रामलीला मैदान, दिल्ली रोड, नगर पालिका परिसर सहित कई अन्य स्थानों पर रैन बसेरा तैयार किया जा रहा है। वहीं सरकार के निर्देश अनुसार ठंड के मद्देनजर रैन बसेरों में समुचित व्यवस्था की जा रही। साथ ही साफ-सफाई, सुरक्षा के लिए पुलिस की तैनाती, निराश्रितों को राहत पहुंचाने के लिए कंबल एवं सार्वजनिक स्थलों पर अलाव जलाने की व्यवस्था की जा रही है।

ठंड को देखते हुए खुलवाया जाता है रैन बसेरा

नगर एसडीएम सुनीता सिंह ने बताया कि ठंड को देखते हुए रैन बसेरा खुलवाया जा रहा। जिसके लिए टेंडर प्रकिया पूर्व हो चुकी है। जिसके लिए सभी तैयारियां की जा रही है। मौसम को देखते हुए रैन बसेरा की समुचित व्यवस्था करने का निर्देश नगर पालिका क्षेत्र के लिए अधिशासी अधिकारी नगर पालिका और ग्रामीण क्षेत्र के लिए संबंधित अधिकारियों को जारी किया गया है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story