Hapur News: भगवान पर भी हाथ साफ करने से नहीं कतरा रहे चोर, मंदिर से लाखों की चोरी

Hapur News: नगर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला चंद्रलोक में स्थित मंदिर में चोरों ने किमती सामान चुरा लिए हैं। मंदिर में हुई इस घटना से स्थानीय लोगों में आक्रोश है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 11 Aug 2024 8:41 AM GMT
Hapur News
X

मंदिर में हुई चोरी (Pic: Newstrack)

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ में चोरों का मनोबल इस कदर बढ़ा हुआ है कि वे भगवान तक को नहीं छोड़ रहे। नगर कोतवाली क्षेत्र के चंद्रलोक कॉलोनी में स्थित शिव मंदिर में 35 पीतल के कलश, चांदी का छत्र सहित, मन्दिर के दान पात्र के तोड़े कर शनिवार रात चोरों ने हाथ साफ कर लिया। चोरी की घटना मन्दिर के समीप के लगे सीसीटीवी कैमरे के कैद हुई है। सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जाँच में जुट गई है।

चोरों ने मन्दिर में घटना को दिया अंजाम

नगर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला चंद्रलोक में स्थित मंदिर में हुई इस घटना से स्थानीय लोगों में आक्रोश है। स्थानीय निवासी मनोज त्यागी ने कहा कि रविवार की सुबह जब श्रद्धालु मंदिर में पूजा करने आए तो देखा कि मन्दिर में रखे पीतल के 35 कलश गायब है। वहीं माता रानी का चांदी का छत्र सहित कीमती सामान, मन्दिर के दान पात्र के ताले तोड़कर देर रात चोर ले गए हैं।

देर रात चोरों ने की मन्दिर में चोरी

उन्होंने बताया कि मंदिर को 20 सें 25 साल पहले स्थापित किया गया है और तब से यहां पर लोगों के पूजा पाठ के लिए मंदिर में कभी ताला नहीं लगाया जाता है। श्रद्धालु अपने समय पर आते हैं और भगवान की पूजा अर्चना करते हैं। शनिवार की रात को भी सभी श्रद्धालु पूजा अर्चना कर गए थे। लेकिन आज सुबह जब श्रद्धालुओं की नजर माता रानी के मूर्ति पर पड़ी तो देखा कि शीशा टुटा हुआ था। वहीं छत्र गायब था।

पुलिस कर रही मामले की जांच

वहीं मंदिर के पुजारी ने कहा कि वह हर दिन की तरह शनिवार रात मंदिर बंद कर गए और रविवार सुबह पूजा करने के लिए मंदिर में पहुंचे तो उन्होंने देखा कि मंदिर का ताला टूटा हुआ है। मां के आभूषण एवं दान पेटी टूटी हुई थी। इसकी सूचना नगर कोतवाली पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच कर रही है। पुलिस इलाके के सभी सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है।

जल्द किया जाएगा घटना का खुलासा

इस सबंध में जानकारी देते हुए सीओ वरुण मिश्रा ने बताया है कि मोहल्ला चंद्रलोक कॉलोनी के शिव मंदिर में चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है। यहां से चोर पीतल के कलश, माता की प्रतिमा सें चांदी का छत्र ले गए हैं। इस मामले में पुलिस को एक सीसीटीवी हाथ लगी है। जिसके आधार पर पुलिस मामले की जाँच कर रही है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story