×

Hapur Weather: बारिश के साथ ओलावृष्टि का अलर्ट जारी, 1 से 5 मार्च के बीच रहें संभलकर...आंधी की संभावना

Hapur Weather News: मौसम विभाग ने बारिश-आंधी के बीच फसलों को नुकसान, जर्जर आवासों को क्षति, पेड़-पौधों के गिरने से क्षति की संभावना जाहिर की है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 28 Feb 2024 2:39 PM GMT
Hapur Weather News
X

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media) 

Hapur Weather News: हापुड़ जिले में मेघगर्जन के साथ बारिश की संभावना को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। 1 से 3 फरवरी को जिले में तेज झोंकेदार हवाएं एवं ओलावृष्टि की भी संभावना है। खड़ी फसलों के साथ ही जर्जर इमारतों, कच्चे घरों और झोपड़ियों को क्षति पहुंचने की संभावना जाहिर की गई है।

मौसम विभाग को लेकर DM ने किया अलर्ट

हापुड़ की डीएम प्रेरणा शर्मा (Hapur DM Prerna Sharma) ने जानकारी देते हुए बताया कि, 'भारत मौसम विज्ञान विभाग लखनऊ द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के अनुसार आगामी एक मार्च से तीन मार्च के मध्य जिले में वर्षा, मेघ गर्जन तथा ओलावृष्टि की संभावना व्यक्त की गई है। उन्होने बताया कि, मौसम परिवर्तन का यह अनुमान पश्चिमी विक्षोभ (western disturbance) के कारण है जो इस समय ईरान तथा आस-पास के क्षेत्रों में समुद्र तल से 9.6 किमी ऊपर विस्तृत है।'

सभी SDM को दिए निर्देश

डीएम ने यह सूचना समस्त एसडीएम तथा जिला स्तरीय अधिकारियों को प्रेषित करते हुए आवश्यक तैयारी करने के निर्देश दिया है। उन्होंने अधिकारियों से इस मौसम पूर्वानुमान एव चेतावनी को गंभीरता के निर्देश दिया है।

हो सकते हैं नुकसान

मौसम विभाग ने बारिश-आंधी के बीच फसलों को नुकसान, जर्जर आवासों को क्षति, पेड़-पौधों के गिरने से क्षति की संभावना जाहिर की है। अत: इन दुष्प्रभाव से बचने के लिए जनसामान्य पेड़-पौधो के आश्रय न लेने, इलेक्ट्रानिक उपकरणों को अनप्लग रखने की हिदायत दी है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story