Hapur News: एसपी ऑफिस से बोल रहा हूं...तुम फिर पिटोगे, ठगों ने किया युवक को कॉल

Hapur News: आरोपी ने कहा कि यदि फाइन जमा नहीं करोगे तो तुम संबंधित मुकदमे के मामले में फिर पिटोगे। मामले में पीड़ित ने शिकायत दर्ज कराई है।

Avnish Pal
Written By Avnish Pal
Published on: 4 Aug 2024 3:16 AM GMT
Hapur News
X

Hapur News (Pic: Newstrack)

Hapur News: यूपी के हापुड़ के गढ़ नगर में रहने वाले एक व्यक्ति ने दिसंबर 2023 में एक जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई थी। जिसका फीडबैक लेने के लिए साइबर ठग का फोन पीड़ित को आया और खुद को हापुड़ एसपी कार्यालय से बताकर फाइन भरने की जानकारी ली। जिस पर पीड़ित भडका तो आरोपी ने कहा कि यदि फाइन जमा नहीं करोगे तो तुम संबंधित मुकदमे के मामले में फिर पिटोगे। अब सवाल यह है कि इस तरह का डाटा ठगों के हाथ कैसे लगा, पोर्टल पर आने वाली शिकायत ठग तक कैसे पहुंच रही है, यह भी बड़ा सवाल है।

पीड़ित ने दर्ज कराई शिकायत

नगर के मोहल्ला दरगाह शरीफ में रहने वाले प्रशांत कुमार ने बताया कि उसके भाई ने दिसंबर 2023 में घर में घुसकर जानलेवा हमला किया था। इस संबंध में गढ़ कोतवाली में आरोपी समेत उसकी पत्नी पर रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पीड़ित ने बताया कि मुकदमे में सुनवाई न होने पर जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई थी। जिसका फीडबैक लेने के लिए शनिवार की सुबह को एक अज्ञात व्यक्ति की काल आई। जिसमें उसने कहा कि मैं हापुड़ एसपी आफिस से बोल रहा हूं, क्या आपने कोई मुकदमा दर्ज कराया था। पीड़ित ने घटना की सही जानकारी प्राप्त की, तो उसकी बातों में आ गया।

जांच कराने की मांग

बाद में आरोपी ठग बोला कि क्या किसी को कोतवाली में जुर्माना दिया था, जिस पर पीड़ित भड़क गया और कहा कि हम पीड़ित हैं और हम जुर्माना क्यों देंगे। इतने में ठग ने कहा कि यदि जुर्माना नहीं दोगे तो तुम फिर पीटोगे, इस दौरान साइबर ठग से पीड़ित की फोन पर जमकर नोकझोंक हुई। अब सवाल यह है कि इस तरह से जनसुनवाई पोर्टल पर दर्ज शिकायतें ठगों के पास कैसे पहुंच रही हैं, ऐसा तभी संभव है जब पोर्टल के आइडी पासवर्ड किसी के पास हो, वहीं संदेह यह भी होता है कि कहीं कोई साइट हैक तो नहीं की हुई है। पीड़ित ने इस संबंध में एसपी को शिकायती पत्र भेजकर जांच कराने की मांग की है।

क्या बोले पुलिस के जिम्मेदार?

सीओ आशुतोष शिवम का कहना है कि इस संबंध में पीड़ित के शिकायती पत्र के आधार पर साइबर सेल द्वारा जांच कराई जाएगी और इस तरह के गिरोह को गिरफ्तार कर कार्यवाही की जाएगी।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story