×

Hapur: भीषण गर्मी से बचाव को ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को दिए टिप्स, ग्लूकोज-ORS के पैकेट वितरित

Hapur: स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों में हीट वेव के मरीजों के लिए वार्ड बना दिए हैं। जबकि उन्हें गर्मी से बचाव को लेकर टिप्स भी दिए गए। गर्मी बढ़ती जा रही है, जिसे ध्यान में रखते हुए जिले का स्वास्थ्य विभाग गंभीर है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 9 May 2024 9:25 AM GMT
hapur news
X

हापुड़ में भीषण गर्मी से बचाव को ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को दिए टिप्स (न्यूजट्रैक)

Hapur News: यूपी का जनपद हापुड़ भीषण गर्मी की चपेट में हैं। पारा लगातार बढ़ने से लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। यूपी के हापुड़ की बात करें तो यहां भीषण गर्मी को देखते हुए हापुड़ के जिला प्रशासन ने एडवाइजरी जारी की है। एडवाइजरी में गर्मी के प्रभाव से बचने के तरीके बताए गए हैं और लोगां को जागरूक किया जा रहा है। हापुड़ जनपद में पारा 37 डिग्री के पार जा रहा है। भीषण गर्मी और हीट वेव से बचाव को लेकर सीएमओ डॉ सुनील त्यागी नें शहर के चौराहो पर तैनात यातायात पुलिस कर्मियों को गर्मी से बचाव के लिए ग्लूकोस और ओआरएस के पैकट वितरण किए।

हीट वेव के मरीजों के लिए अस्पताल में वार्ड

हापुड़ के स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों में हीट वेव के मरीजों के लिए वार्ड बना दिए हैं। जबकि उन्हें गर्मी से बचाव को लेकर टिप्स भी दिए गए। गर्मी बढ़ती जा रही है, जिसे ध्यान में रखते हुए जिले का स्वास्थ्य विभाग गंभीर है। सीएमओ डॉ. सुनील त्यागी ने खुद शहर के चौराहों पर तैनात पुलिसकर्मियों को ग्लूकोस और ओआरएस के पैकेट बांटे। सीएमओ नें तहसील चौराहा, गुरुद्वारा, मेरठ रोड फ्लाईओवर के ऊपर,अतरपुरा चौपला, पक्का बाग, देव नंदिनी के चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों को ग्लूकोस और ओआरएस के बड़े पैकेट का वितरण किया गया। ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को गर्मी से बचाव करने संबंधित टिप्स भी दिए।

क्या बोले स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी

सीएमओ डॉ सुनील त्यागी ने बताया कि भीषण गर्मी और लू के दुष्प्रभाव से होने वाले जानमाल के नुकसान को कम करने के लिए समर एक्शन प्लान के सभी प्रविधानों को अमल में लाना वक्त की नजाकत है। इस पर गंभीरता से काम होना चाहिए। चौराहों पर तैनात ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को ओआरएस और ग्लूकोस के बड़े पैकेट बांटे गए हैं। जनपद के सभी थाना क्षेत्र में फिल्ड में रहने वाले और चौराहों पर तैनात पुलिसकर्मियों को ग्लूकोस, ओआरएस के पैकेट बांटने के लिए संबंधित अस्पताल के अधीक्षक को निर्देशित किया गया है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story