Hapur News: प्रापर्टी डीलर के उत्पीड़न से तंग होकर किसान ने खाया जहर, सुसाइड से पहले बनाया था वीडियो

Hapur News: प्रापर्टी डीलर व उसके परिजनों के उत्पीड़न से परेशान होकर किसान ने जहरीला पदार्थ पीकर जान दे दी। वहीं किसान ने जहरीला पदार्थ खाने से पहले मोबाइल पर अपना एक वीडियो भी बनाया था।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 8 Nov 2023 9:15 AM GMT
hapur news
X

हापुड़ में किसान ने जहरीला पदार्थ खाकर दी जान (न्यूजट्रैक)

Hapur News: प्रापर्टी डीलर व उसके परिजनों के उत्पीड़न से परेशान होकर किसान ने जहरीला पदार्थ पीकर जान दे दी। वहीं किसान ने जहरीला पदार्थ खाने से पहले मोबाइल पर अपना एक वीडियो भी बनाया था। जिसमें उसने उत्पीड़न से परेशान होकर जान देने की बात कही है। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मामले में एसपी के आदेश पर आरोपी प्रापर्टी डीलर सहित उसकी पत्नी व बेटे के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

मृतक के परिजनों की तहरीर पर कार्यवाही

जनपद मेरठ के दौराला थाना क्षेत्र के गांव वझीलपुर के राज बहादुर ने बताया कि वह भारतीय सेना सेवानिवृत्त है। उन्होंने अपनी बहन की शादी हापुड जनपद के श्रीनगर कालोनी निवासी पकंज सिरोही से की थी। पकंज सिरोही ने परिवार की साढ़े सात बीघा जमीन का सौदा जनपद बुलंदशहर के राधिका एनक्लेव काजमपुर देवली के सुधीर गोयल को 24 लाख रुपए प्रति बीघा के हिसाब से किया था। बीते 28 जून को जमीन का बैनामा किया जाना तय हुआ था।

वही समय अवधि समाप्त होने पर समाज के लोगो के कहने पर बैनामा 30 अगस्त को किया जाना तय हुआ। इसके बाद सुधीर गोयल ने पत्नी राखी गोयल के नाम से एक करोड़ व 25 लाख रुपये के दो चेक पकंज सिरोही को दिए थे। चेक का भुगतान 30 अगस्त को किया जाना था। मगर चेक से भुगतान नहीं हुआ। इस पर पकंज सिरोही ने सुधीर से रूपए देकर बैनामा कराने के लिए कहा। इस पर आरोपी सुधीर गोयल ने रुपए देने से इनकार करते हुए फोन उठाने बन्द कर दिए। जिसके बाद आरोपी ने जमीन पर जबरन प्लाटिंग करनी शुरू कर दी। विरोध करने पर आरोपी ने पकंज सिरोही को जान से मारने की धमकी भी दी।

जिसके बाद आरोपी से प्रताड़ित होकर पकंज सिरोही ने 29 सितंबर को जहरीला पदार्थ पी लिया। परिजनों ने पकंज को मेरठ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहाँ उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। वही पकंज ने जहरीला पदार्थ खाने से पहले मोबाइल फोन से वीडियो भी बनाया था। जिसमें आरोपी सुधीर गोयल सहित उसके परिजनों से तंग आकर जान देने की बात कही थी। इस मामले में थाना स्तर पर कोई कार्यवाही ना होने पर एसपी से न्याय की गुहार लगाई है।

एसपी ने मामले में जांच के दिये आदेश

पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो का सज्ञान लेकर, मृतक के परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले में गहनता से जांच कराई जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर म्रतक के परिवार को न्याय दिलाया जाएगा।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story