Hapur News: डाक कांवड़ लेने जा रहे दो कावड़ियों की करंट की चपेट में आने से मौत

Hapur News: कैंटर पर लगे म्यूजिक सिस्टम पर बैठने के दौरान हुआ हादसा।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 31 July 2024 11:45 AM GMT
Hapur News
X

Hapur News

Hapur News: बुलंदशहर के रुखी भगवानपुर के रहने वाले कांवड़िए कैंटर में सवार होकर डाक कांवड़ लेने के लिए हरिद्वार जा रहे थे। इसी दौरान थाना बहादुरगढ़ क्षेत्र के डहराकुटी के पास पहुंचे तो ध्वनियंत्र पर बैठे दो कांवड़िए 11 हजार हाई वोल्ट की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गए जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं घटना से परिजनों में कोहराम मच गया और आसपास के लोगों में घटना होते देख भगदड़ मच गई।

घटना स्थल पर पुलिस अधिकारी मौजूद

पुलिस ने बताया कि जनपद बुलंदशहर के गांव रूखी भगवानपुर के रहने वाले गोपी पाल (23) और ललित पाल (22) बुधवार को अपने साथियों के साथ हर साल की तरह हरिद्वार से डाक कांवड़ लेने के लिए जा रहे थे। बताया जा रहा है कि दोनों युवक कैंटर में लगे म्यूजिक सिस्टम पर बैठे थे, किसी काम से कैंटर को डहराकुटी के पास रोका और चालक कैंटर को बैक करने लगा, इतने में ही कैंटर पर लगे म्यूजिक सिस्टम पर बैठे युवक ग्यारह हजार वोल्टेज की हाईटेंशन लाइन से छू गए और बुरी तरह झुलस गए। जिससे दोनों कांवडिय़ों की मौके पर ही मौत हो गई। इस दौरान कांवडिय़ों की मौत की सूचना मिलते ही आसपास के लोगों में भगदड़ मच गई। वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। दो कांवडिय़ों की करंट की चपेट में मौत होने की सूचना पर पुलिस प्रशासन में भी हडक़ंप मच गया और मौके पर पहुंचकर जांच की।


शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज, जाँच में जुटी पुलिस

इस सबंध में थाना प्रभारी अरविंद चौधरी का कहना है कि करंट की चपेट में आकर दो कांवडिय़ों की मौत हुई है, दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story