Hapur: 25 किलो डोडा पोस्त के साथ दो सप्लायर अरेस्ट, डिलीवरी से पहले पुलिस ने दबोचा

Hapur News: एएसपी राजकुमार अग्रवाल ने मीडिया को बताया कि, 'ये लोग बड़े ही शातिर तरीके से बदायूं से अवैध डोडा पोस्त सप्लाई करने के लिए पंजाब जा रहे थे। पुलिस ने दोनों तस्करों से 25 किलोग्राम डोडा पोस्त और पिकअप गाड़ी बरामद की है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 16 Jan 2024 1:07 PM GMT
Hapur News
X

पुलिस गिरफ्त में दोनों आरोपी (Social Media) 

Hapur News: हापुड़ जिले के गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली पुलिस ने मंगलवार (16 जनवरी) को कार्रवाई की। पुलिस ने पिकअप गाड़ी से अवैध डोडा पोस्त बरामद किया। दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया। आरोपी पिकअप गाड़ी में अवैध डोडा पोस्त भरकर तस्करी के लिए ले जा रहे थे। लेकिन, इससे पहले पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों को अरेस्ट किया।

ऐसे करते थे अवैध डोडा पोस्त की सप्लाई

एएसपी राजकुमार अग्रवाल (ASP Rajkumar Aggarwal) ने बताया कि, 'एसपी के निर्देशानुसार जिले में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक महेंद्र सिंह के नेतृत्व में सब इस्पेक्टर इंद्रकांत यादव को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी। पता चला कि, कुछ लोग पिकअप गाड़ी से अवैध डोडा पोस्त लेकर क्षेत्र से निकलने वाले हैं। जिसके बाद वाहनों चेकिंग अभियान चलाया गया। कुछ देर बाद गजरौला की तरफ से आ रहे पिकअप को रुकने का इशारा किया तो, चालक ने गाड़ी को तेज रफ्तार से भगाने का प्रयास किया। जिसे पुलिस ने चारों तरफ से घेराबंदी कर पिकअप में सवार दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

दोनों होशियारपुर के निवासी

तलाशी लेने पर पिकअप गाड़ी से अवैध डोडा पोस्त बरामद हुआ। गाड़ी सहित दोनों आरोपियों से पूछताछ की तो उन्होंने अपना नाम विक्रम पुत्र ओमराय और जितेंद्र पुत्र शिवचरण पासी बताया। दोनों आरोपी होशियारपुर, पंजाब के रहने वाले हैं।

क्या बताया पुलिस ने

एएसपी राजकुमार अग्रवाल ने मीडिया को बताया कि, 'ये लोग बड़े ही शातिर तरीके से बदायूं से अवैध डोडा पोस्त सप्लाई करने के लिए पंजाब जा रहे थे। पुलिस ने दोनों तस्करों से 25 किलोग्राम (ढाई लाख रुपए) मूल्य का डोडा पोस्त और पिकअप गाड़ी बरामद की है। पुलिस इनके नेटवर्क से जुड़े अन्य सदस्यों की तलाश में जुटी है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story