Hapur News: परीक्षा केंद्र व रुकने के लिए ढूंढ़ने का झंझट खत्म, ट्रेन-बस स्टेशन पर लगे क्यूआर कोड को स्कैन करें और पहुंच जाएं

Hapur News: परीक्षा केंद्रों का अलग-अलग क्यूआर कोड जारी किया गया है। जिससे दूर-दूर से आने वाले सभी परीक्षार्थी आसानी से अपने केंद्रों पर पहुंच सकेंगे।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 23 Aug 2024 3:14 PM GMT
Hapur News
X

Hapur News

Hapur News: उत्तर प्रदेश में आयोजित होने वाली यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर हापुड़ पुलिस प्रशासन द्वारा तैयारियां के साथ अनोखी पहल की गई है। यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा जनपद में पांच दिन तक चलेगी। अलग-अलग तिथियों में यह परीक्षाएं होंगी। शुक्रवार को यूपी पुलिस भर्ती की पहली परीक्षा दो पालियों में सम्पन्न हो चुकी है। जिसमें प्रदेश भर में अभ्यर्थी आज सम्मिलित हुए।

क्यूआर कोड से पहुंच सकेगे परीक्षा केंद्र

जनपद में 23 अगस्त से 31 अगस्त तक होने वाली पुलिस भर्ती परीक्षा को देखते हुए हापुड़ पुलिस ने परीक्षा केंद्र तक पहुंचने के लिए क्यूआर कोड जारी किए हैं। जिससे दूर-दूर से आने वाले अभ्यार्थी केंद्र पर सुगमता से पहुंच सकते हैं। एसपी के निर्देश पर यातायात पुलिस की ओर से शहर में बने परीक्षा केंद्र आर्य कन्या पाठशाला इंटर कॉलेज, श्री तारा चंद जनता इंटर कॉलेज, दीवान इंटर कॉलेज, मारवाड़ इंटर कॉलेज, श्री चंडी विद्यालय इंटर कॉलेज, एस एस के इंटर कॉलेज, एस एस वी इंटर कॉलेज, सर्वोदय इंटर कॉलेज, जैन कन्या इंटर कॉलेज, इन सभी परीक्षा केंद्रों का अलग-अलग क्यूआर कोड जारी किया गया है। जिससे दूर-दूर से आने वाले सभी परीक्षार्थी आसानी से अपने केंद्रों पर पहुंच सकेंगे।


महिला और पुरुष अभ्यर्थियों के रुकने की व्यवस्था

ऐसे में हापुड़ एसपी द्वारा महिला व पुरुष अभ्यर्थियों को एक और बड़ी राहत देने का काम किया गया है। अभ्यर्थियों के रुकने की व्यवस्था के लिए बारकोड जारी किए हैं। महिला अभ्यर्थी यह बारकोड स्कैन कर रुकने के लिए एस एस वी डिग्री कॉलेज दिल्ली रोड, अग्रसेन भवन, रामलीला ग्राउंड के सामने, ए के पी डिग्री कॉलेज स्वर्ग आश्रम रोड स्वर्ग आश्रम रोड और पुरुष अभ्यर्थियों के रुकने के लिए दयाल रेजेंसी गढ़ रोड, मनोहर रेजेंसी गढ़ रोड, प्रकाश रेंजसी, ताराचंद डिग्री कॉलेज तगासराय में रहने के लिए यह सुविधा की गईं है।


बारकोड स्कैन करते ही अभ्यर्थी के मोबाइल फोन पर रुकने का स्थान आराम से पता कर सकेंगे। पुलिस अधीक्षक की इस पहल से हजारों अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र व रुकने के स्थान तक पहुंचने में बड़ी राहत मिलेगी। ऐसे में रेलवे स्टेशन और बस अड्डे के बाहर सभी परीक्षा केंद्रों के गूगल मैप टैग किए हुए क्यूआर कोड चस्पा किए जा रहें हैं। इससे कोई भी अभ्यर्थी उसे स्कैन कर आसानी से अपने केंद्र व ठहरने के स्थान का पता जान सकेगा।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story