Hapur News: गालीबाज दारोगा पर एसपी का एक्शन, थाने पहुँचे फरियादियों को दी गाली

Hapur News: सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो के बाद पुलिस के आला अधिकारियों में हडक़ंप मच गया। मामले की गोपनीय जांच की गई, जिसमें उपनिरीक्षक प्रथम दृष्टया दोषी पाए गए।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 10 March 2024 5:36 PM GMT
Hapur News
X

Hapur News (Pic:Newstrack)

Hapur News: जनपद के थाना बहादुरगढ़ के बाहर एकत्र भीड़ को हटाए जाने के दौरान थाने में तैनात एसआई वासुदेव द्वारा अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया गया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए एसपी ने दरोगा को लाइन हाजिर कर दिया है। जिससे पुलिस महकमे में हड़कप मच गया।

गांव में विवाद को लेकर थाने पहुँचे थे ग्रामीण

गांव में कुछ लोगों के बीच विवाद हो गया था। विवाद होने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने वहां से कुछ लोगों को हिरासत में लिया। इसके बाद दोनों ही पक्षों के लोग थाने के बाहर एकत्र हो गए। जहां भीड़ को देखकर वहां तैनात उप निरीक्षक वासुदेव सिंह ने महिलाओं समेत अन्य लोगों को हटाने के लिए गाली-गलौज करते हुए अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया। इस दौरान पीडि़त पक्ष ने एसआई की वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई वीडियो के बाद पुलिस के आला अधिकारियों में हडक़ंप मच गया। मामले की गोपनीय जांच की गई, जिसमें उपनिरीक्षक प्रथम दृष्टया दोषी पाए गए। सीओ की रिपोर्ट के बाद एसपी अभिषेक वर्मा ने तत्काल प्रभाव में उप निरीक्षक वासुदेव को लाइन हाजिर करते हुए संबंधित मामले की गहनता से जांच करते हुए जल्द से जल्द रिपोर्ट प्रेषित करने की आदेश दिए।

पूर्व में भी एसआई पर लगे हैं गंभीर आरोप

आपको बता दें कि पहले भी एसआई वासुदेव पर कई गंभीर आरोप लगाए जा चुके हैं। हालांकि कोई ठोस सबूत नहीं मिलने के कारण उच्चाधिकारी उन्हें उनको राहत देते रहे। लेकिन रविवार को वायरल हुई इस वीडियो ने उप निरीक्षक के खिलाफ उच्चाधिकारियों को सबूत मिलने के बाद कार्रवाई की गई है। एसआई के खिलाफ समय-समय पर मिलने वाली शिकायतों को लेकर भारतीय किसान यूनियन के मंडल युवा अध्यक्ष जीते चौहान समेत अन्य कार्यकर्ताओं ने भी थाने का घेराव करते हुए हंगामा किया था। जिसके बाद भी उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं हो पाई थी।

क्या बोले पुलिस के अधिकारी

एसपी अभिषेक वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो को देखते हुए बहादुरगढ़ थाने में तैनात उप निरीक्षक वासुदेव को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। सीओ गढ़मुक्तेश्वर को मामले की जांच सौपी गई है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story