Hapur News: न्याय दिलाने पर DGP ने इंस्पेक्टर को किया सम्मानित, महकमेे ने दी बधाई

Hapur News: हापुड़ नगर के कोतवाल नीरज कुमार को लखनऊ में आयोजित सम्मान समारोह में प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 7 Oct 2023 3:40 PM GMT
Hapur News
X

Hapur News (Pic:Newstrack)

Hapur News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की मंशानुरूप महिलाओं के विरुद्ध अपराध में पुलिस त्वरित गति से कार्रवाई कर रही है। वहीं पुलिस महिला उत्पीड़न मामलों में आरोपियों को ना केवल तत्काल गिरफ्तार कर रही है। बल्कि रिकार्ड से कम समय में चालान पेश कर आरोपियों को सजा भी दिलवा रही है। जिसमे हापुड़ नगर के कोतवाल नीरज कुमार को लखनऊ में आयोजित सम्मान समारोह में प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

न्यायालय ने फाँसी की सजा सहित तीन लाख का लगाया था जुर्माना

आपको बता दे कि, जनपद बुलंदशहर में 4 साल की बच्ची से रेप के बाद हत्या करने वाले आरोपी को 77 दिन के अंदर फांसी की सजा सुनाई गई थी। वहीं आरोपी पर तीन लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया था। मासूम के साथ पड़ोस में रहने वाले 40 साल के फहीम ने 24 अप्रैल को रेप की वारदात को अंजाम दिया था। जिसके बाद आरोपी ने बच्ची को मारपीट कर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी थी।


थाना प्रभारी ने 10 दिनों में चार्जशीट की थी दाखिल

बुलंदशहर जनपद में जहांगीराबाद कोतवाली में नीरज कुमार तैनात थे। तो इस मामले में महज 10 दिनों के अंदर विवेचना कर चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की थी। इसके बाद कोर्ट ने मामले में सुनवाई करते हुए, आरोपी फहीम को फांसी की सजा सुनाई थी। वहीं, न्यायालय ने आरोपी को सजा सुनाते हुए कहा था कि ये बहुत ही ज्यादा जघन्य अपराध था ये काम कोई हैवान ही कर सकता है। ऐसे आदमी को समाज में जीवित रहने का कोई अधिकार नहीं है।

कोतवाल नीरज कुमार को शहर वासियों सहित गणमान्य लोगों ने दी शुभकामनाएं

हापुड़ नगर इंस्पेक्टर नीरज कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि 4 साल की मासूम बच्ची के साथ घिनौनी वारदात को अंजाम दिया था। जिसके बाद लोगों में दहशत मच गई थी। लोगों में डर का माहौल बन गया था। मामले में तत्परता से कार्रवाई करते हुए 10 दिनों के अंदर विवेचना कर चार्जशीट कोर्ट में दाखिल कर दी थी। ताकि आरोपी को जल्द से जल्द सजा मिल सके और जघन्य अपराध करने वालों में पुलिस का खौफ बना रहे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story