×

Hapur: मुकदमा वापस नहीं लिया तो सेवानिवृत्त दारोगा पर चलाई गोली, जानें पूरा मामला

Hapur: सेवानिवृत दारोगा की तहरीर पर आरोपी वरुण के खिलाफ हत्या के प्रयास के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गईं है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 9 April 2024 8:13 AM GMT
hapur news
X

हापुड़ में मुकदमा वापस नहीं लिया तो सेवानिवृत्त दारोगा पर चलाई गोली (न्यूजट्रैक)

Hapur News: सेवानिवृत दारोगा के बेटे के साले ने बहन के ससुर पर 70 लाख रुपये हड़पने के मामले में दर्ज मुकदमा वापस न लेने पर गोली चलाई। आरोपी ने सेवानिवृत दारोगा पर दो गोलियां चला कर उसकी हत्या करने का प्रयास किया। गनीमत रही कि गोली पीड़ित को नहीं लग सकी और उसकी बराबर से निकल गई। पीड़ित ने नामजद आरोपी के खिलाफ थाने में तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज आरोपी की तलाश में जुटी गईं है।

पैसे उधार देना सेवानिवृत दारोगा को पड़ा भारी

सेवानिवृत दारोगा रविंद्र कुमार ने नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया कि वह यूपी पुलिस से दारोगा के पद से सेवानिवृत्त हैं। उन्होंने अपने पुत्र मोहित की शादी थाना देहात क्षेत्र के जरोठी रोड स्थित गीता कॉलोनी की प्रियंका के साथ कराई थी। सेवानिवृत दारोगा ने बताया की उनके पुत्र का सगा साला वरुण प्रॉपर्टी का काम करता है। वरूण ने उन्हें अपने भरोसे में लेकर 70 लाख रुपये उधार लिए थे। रुपयों को लौटने के लिए जब पीड़ित ने वरुण से रुपये के लिए कहा तो वह टाल मटोल करने लगा।

इस बात को लेकर उसकी पुत्र वधु घर में झगड़ा फसाद करने लगी। रुपये न देने पर वरुण के खिलाफ मुकदमा नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था। फिलहाल मुकदमा न्यायालय में विचाराधीन चल रहा है। मुकदमा वापस लेने के लिए पुत्र वधु व उसके मायके पक्ष के लोग पीड़ित पर दबाव बना रहे थे। 27 फरवरी को वरुण व उसके पक्ष के मोना व अर्चना पीड़ित के घर में पहुंचे। पुत्रवधू प्रियंका के साथ मिलकर आरोपियों ने पीड़ित को बेरहमी से पीटा था। मुकदमा वापस न लेने पर आरोपियों नें मौत का घाट उतारने की धमकी दी थी। पीड़ित ने एसपी को इस मामले में वरुण, प्रियंका, मोना व अर्चना के खिलाफ शिकायती पत्र दिया था।

बेटे के साले ने तमंचे से चलाई दो गोली

सेवानिवृत दारोगा रविंद्र कुमार ने बताया कि आठ अप्रैल की दोपहर वह दिल्ली रोड स्थित दुकान पर किताब खरीदने जा रहा था। दुकान के पीछे की तरफ खाली मैदान में पहुंचने पर बेटे के साले वरुण ने रोक लिया और मुकदमा वापस लेने के लिए अभद्रता कर गाली गलौज शुरू कर दी। पीड़ित द्वारा मुकदमा वापस ना लेने पर आरोपी ने तमंचा तान दिया। जिसके बाद आरोपी ने जान से मारने की नियत से एक के बाद एक दो फायर पीड़ित पर झोक दिए। गनीमत रही कि गोली पीड़ित के बराबर से निकल गईं। किसी तरह पीड़ित ने भागकर अपनी जान बचाई और अपनी सुरक्षा को लेकर नगर कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

एसपी के आदेश पर मुकदमा दर्ज

एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि सेवानिवृत दारोगा की तहरीर पर आरोपी वरुण के खिलाफ हत्या के प्रयास के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गईं है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। मामले की जांच कराकर कड़ी कार्रवाई अमल में लायी जाएगी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story