×

Hapur News: महिला को पार्ट टाइम जॉब दिलाने का झांसा देकर लाखों की ठगी, पीड़िता ने दी तहरीर

Hapur News:थाना देहात प्रभारी निरीक्षक दिलीप सिंह बिष्ट ने बताया कि मामले में रिपोर्ट दर्ज कर जांच साइबर सेल को सौंपी गई है। जल्द ही आरोपियों का पता कर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 12 Sep 2023 6:48 PM GMT
Woman cheated of lakhs on the pretext of getting a part time job, victim gives complaint
X

महिला को पार्ट टाइम जॉब दिलाने का झांसा देकर लाखों की ठगी, पीड़िता ने दी तहरीर: Photo-Newstrack

Hapur News: पार्ट टाइम जॉब दिलाने का झांसा देकर साइबर अपराधियों ने थाना देहात क्षेत्र के एक मोहल्ले की महिला से करीब 1.10 लाख रुपये ठग लिए। मामले की जानकारी पर पीड़िता ने कोतवाली में तहरीर दी। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

साइबर ठगों ने इस तरह की ठगी

पुलिस में दर्ज रिपोर्ट में नव ज्योति कालोनी की आंचल ने बताया कि कुछ दिन पहले उसके पास एक नंबर से मैसेज आया था। मैसेज करने वाले युवक ने अपना नाम मीर बताया था। उसने पीड़िता को पार्ट टाइम जाब का आफर दिया। झांसे में आकर पीड़िता इसके लिए तैयार हो गई। इसके बाद युवक ने उसे एक टेलीग्राम पर बने ग्रुप में जोड़ दिया। जिसमें कुल 311 लोग जुडे़ थे। इसके बाद पीड़िता को इंस्टाग्राम आईडी पर लाइक करने का काम दिया गया।

एक बार लाइक करने पर पीड़िता को पांच रुपये देने तय हुए। आरोपी ने पीड़िता को बताया कि इस काम के लिए उसे सिक्योरिटी के तौर पर 47000 रुपये जमा करने होंगे। भरोसा कर पीड़िता ने आरोपी द्वारा बताए गए बैंक खाते में आनलाइन 47000 रुपये की पेमेंट कर दी।

आरोपी ने बताया कि उनकी कंपनी में पीड़िता का खाता खुल चुका है और वह अपना काम शुरू कर सकती हैं। इसके बाद पीड़िता ने पति को इस बारे में बताया। पति ने ठगी की आशंका जताते हुए आरोपी से रुपये वापस करने के लिए कहा। इस पर आरोपी ने बताया कि जब तक पीड़िता के खाते में 1.50 लाख रुपये नहीं हो जाते तब तक रुपये नहीं निकाले जा सकते हैं। इस पर पीड़िता ने 63667 रुपये खाते में ट्रांसफर कर दिए। इसके कुछ ही देर बार उसकी टेलीग्राम आईडी ब्लाक कर दी गई।

साइबर सैल टीम को सौपी गई जांच

थाना देहात प्रभारी निरीक्षक दिलीप सिंह बिष्ट ने बताया कि मामले में रिपोर्ट दर्ज कर जांच साइबर सेल को सौंपी गई है। जल्द ही आरोपियों का पता कर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story