Hapur News फैक्टरी में करंट लगने से मजदूर की मौत, परिवार में मची चीख पुकार

Hapur News: शुक्रवार की सुबह वह काम कर रहा था। इसी बीच अचानक ग्लैंडर मशीन में करंट आ गया। करंट लगने से आकाश तोमर अचेत होकर वही पर गिर पड़ा।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 4 Oct 2024 8:09 AM GMT
Worker dies due to electric shock
X

फैक्टरी में करंट लगने के मजदूर की मौत  (फोटो: सोशल मीडिया )

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ के पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र में एक फैक्ट्री में कार्य कर रहा मजदूर करंट लगने से झुलस गया । जिसे अन्य मजदूरों नें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। मौत की सूचना मिलने पर परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेज मामले की जाँच शुरू कर दी है।

पुलिस की जुबानी, मृतक की कहानी

पुलिस नें जानकारी देते हुए बताया कि पिलखुवा कोतवाली क्षेत्र के गांव लाखन में स्थित एक फैक्ट्री में गांव गालंद का रहने वाला आकाश तोमर मेंटीनेंस का कार्य करता था। शुक्रवार की सुबह वह काम कर रहा था। इसी बीच अचानक ग्लैंडर मशीन में करंट आ गया। करंट लगने से आकाश तोमर अचेत होकर वही पर गिर पड़ा। युवक के करंट लगने की जानकारी होते ही काम कर रहे अन्य मजदूरों में अफरातफरी मच गई। फैक्ट्री में कार्य कर रहें मजदूरों नें आनन-फानन में आकाश को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। जहाँ डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद मजदूर को मृत घोषित कर दिया। युवक की मौत की जानकारी होते ही परिवार में चीख पुकार मच गई। परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस नें शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज जाँच शुरू कर दी है।

परिजनों की तहरीर पर होगा मुकदमा दर्ज

इस संबंध में पिलखुवा सीओ अनीता चौहान का कहना है कि मृतक के परिजनों ने थाने में पोस्टमॉर्टम कराए जाने को प्रार्थना पत्र दिया है। पोस्टमॉर्टम कराकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया जाएगा। थाना प्रभारी द्वारा मामले की जाँच की जा रही है। परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। जाँच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके विरुद्ध कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story