Hapur News: तेज आवाज वाले साइलेंसरों पर चला बुलडोजर, ट्रैफिक पुलिस ने कहा- सुधर जाओ लड़कों

Hapur News: हापुड़ ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि युवा इन अवैध साइलेंसर को बाइक में लगाकर सड़कों पर हंगामा करते हैं। इनकी आवाज से लोगों की जबरदस्त परेशानी होती है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 29 Nov 2023 5:21 PM GMT
Hapur News
X

Hapur News (Pic:Newstrack) 

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ से मजेदार खबर है। अभी तक अपराधियों के घरों पर चलने वाला बुलडोजर अब बाइक के साइलेंसर पर चल रहा है। पुलिस बाइक के अवैध मॉडिफाई साइलेंसर निकालकर उन्हें बुलडोजर से कुचल रही है। वही हापुड़ ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि युवा इन अवैध साइलेंसर को बाइक में लगाकर सड़कों पर हंगामा करते हैं। इनकी आवाज से लोगों की जबरदस्त परेशानी होती है। चूंकि, यह अवैध हैं इसलिए इन पर कार्रवाई जरूरी है। पुलिस ने कहा कि कई लोगों ने इन मॉडिफाई बाइक साइलेंसरों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस से शिकायत की थी। बाइक के इन अवैध साइलेंसरों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा।

44 बुलेट बाइक सीज,1185 का हुआ चालान

एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि जनपद में बुलेट बाइक के साइलेंसर मॉडिफाई कराकर पटाखा, बंदूक की गोली और तेज गड़गड़ाहट की आवाज निकालने वालों पर अब हापुड़ ट्रैफिक पुलिस कार्यवाही कर रही है। पुलिस ने ऐसे बाइक चलाने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है, जो अवैध साइलेंसर लगाकर सड़क पर हंगामा करते हैं। पुलिस ने इन युवकों का जनपद में अलग-अलग स्थानों पर चैकिंग कर 44 पटाखा छोड़ने वाली बुलेट मोटरसाइकिलो एमवी एक्ट में सीज की, इतना ही नहीं ट्रैफिक पुलिस ने 1185 बुलट बाइक सवारों को चालान किये, पुलिस ने उनकी बाइक के 400 मॉडिफाई साइलेंसर निकालकर उन पर बुलडोजर चलवा कर चेतावनी दी है।

इन साइलेंसरों से लोग हो रहे थे परेशान

इस मामले में एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि कुछ दिन से शहर की सड़कों पर फर्राटे से दौड़ लगती और तेज आवाज बुलट से लोग परेशान थे। लोगों ने इसके खिलाफ शिकायतें की थी। इन शिकायतों को देखते हुए यातायात पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर बुलेट चालकों को पकड़ा और उनके साइलेंसर को जब्त किए। उन पर बुलडोजर चलवा दिया गया है। वहीं, इस कार्रवाई के साथ ही हापुड़ यातायात पुलिस ऐसी दुकानों पर भी छापा मार रही है, जहां ऐसे अमानक साइलेंसर की बिक्री की जाती है। दुकानदारों को चेतावनी दी गई है कि यदि इस प्रकार के साइलेंसर की बिक्री करते पाए गए तो दुकान सील कर भारी जुर्माना लगाया जाएगा। पुलिस की इस कार्रवाई के बाद बाइक का टशन दिखाने वाले और साइलेंसर बेचने वालों में दहशत का माहौल है।

यातायात पुलिस व जनपदीय पुलिस ने 2023 में इतने वाहनों पर की कार्यवाही

एसपी ने बताया कि वर्ष 2023 में जनवरी से लेकर नवंबर तक जनपदीय पुलिस व ट्रैफिक पुलिस ने यातायात नियमों के उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध एमवी एक्ट के अंतर्गत 65,654 चालान किए है।वही 750 बुलेट मोटरसाइकिलों द्वारा पटाखा छोड़ने वाले मोडिफाइड साइलेंसरो को उतरवाया गया है जिनकी कीमत लगभग 9 लाख रुपये है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story