×

Hapur News: अपराधियों को सजा दिलाने में हापुड़ जनपद को मिला प्रदेश में दूसरा स्थान

Hapur News: हापुड़ पुलिस द्वारा मुकदमों की समय से पैरवी कर अपराधियों को सजा दिलाई जा रही है। यही वजह है कि जुलाई-अगस्त माह में 117 अपराधियों को सजा कराकर जनपद ने प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल किया है।

Avnish Pal
Report Avnish Pal
Published on: 7 Oct 2023 7:26 AM GMT
zero tolerance policy Hapur
X

zero tolerance policy Hapur  (photo: social media ) 

Hapur News: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत प्रदेश से अपराध और माफियाओं को खत्म करने के निर्देश दिए है।जिसको लेकर अपराधियो को सजा दिलाने के लिए संचालित ऑपरेशन कन्वेंशन के चलते जनपद हापुड़ पुलिस एक्शन में है।

हापुड़ पुलिस द्वारा मुकदमों की समय से पैरवी कर अपराधियों को सजा दिलाई जा रही है। यही वजह है कि जुलाई-अगस्त माह में 117 अपराधियों को सजा कराकर जनपद ने प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल किया है। जबकि 130 अपराधियों को सजा दिलाकर गाजियाबाद पहले स्थान पर है। अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज को लेकर प्रदेश व्यापी हड़ताल अगर एक माह तक नहीं चलती तो यह आंकड़ा और भी बढ़ सकता था। अपराध करने के पश्चात अक्सर अपराधी जमानत कराकर जेल से बाहर आ जाते है। मामलों में प्रभावी पैरवी व गवाही न होने और न मुकदमा न्यायालय में काफी समय तक लंबित रहता है। इस दौरान बदमाश कई बार आपराधिक घटनाओं को अंजाम देते है। अपराधियों को सजा कराने के लिए एडीजी मेरठ जोन राजीव सभरवाल के निर्देश पर एसपी ने जनपद में मॉनिटरिंग सेल स्थापित किया है। उनकी अगुवाई में टीम बदमाशों पर निरंतर शिकंजा कस रही है। इसी का नतीजा है कि जनपद हापुड़ को उत्तर प्रदेश में दूसरा स्थान प्राप्त हुआ है।

इन मामलों में न्यायालय ने सुनाई सजा

एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि जिन अपराधियो को कोर्ट ने सख्त सजा सुनाई है। उसमें हत्या,दुष्कर्म, हत्या का प्रयास, पुलिस मुठभेड़, एनडीपीएस,अवैध हथियार सहित विभिन्न अपराधो से जुड़े मामले शामिल है। सभी मुकदमों में पुलिस व अभियोजन ने प्रभावी कार्यवाही करते हुए। साक्ष्य पेश करने के साथ-साथ गवाहों की समय से गवाही कराई है, जिसके चलते आरोपियों को उनके कृत्यों की सजा मिल रही है।

सजा कराने वाले टॉप 5 जनपद

जिले का नाम दिलाई सजा

गाजियाबाद 138

हापुड़ 117

कोशांबी 65

बुलंदशहर 62

बागपत 99

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story