×

Hardoi News: बिहार में कच्ची शराब से मौतों के बाद हरदोई में छापेमारी कर भारी मात्रा में कच्ची शराब की बरामद

Hardoi: आबकारी अधिकारी के निर्देशन में अभियान चलाकर की गई छापेमारी के दौरान जनपद में 125 लीटर कच्ची शराब एवं लगभग 200 किलोग्राम लहन को बरामद किया गया है।

Pulkit Sharma
Published on: 20 Dec 2022 9:56 AM GMT
Hardoi News
X

छापेमारी करती हुई पुलिस

Hardoi News: बिहार में हुई जहरीली शराब पीने से मौतों के बाद आबकारी राज्यमंत्री के जनपद में आबकारी अधिकारी के निर्देशन में अभियान चलाकर की गई छापेमारी के दौरान जनपद में 125 लीटर कच्ची शराब एवं लगभग 200 किलोग्राम लहन को बरामद किया गया है। आबकारी विभाग द्वारा कच्ची शराब को जप्त कर मौके पर लहन को नष्ट कर दिया गया। आबकारी विभाग द्वारा सुसंगत धाराओं में 4 अभियोग संबधित थानों में पंजीकृत किये गए है। जनपद में लगातार कच्ची शराब को लेकर कार्यवाही की जा रही है।

इन जगहों पर की छापेमारी

जिला आबकारी अधिकारी रविशंकर के नेतृत्व में थाना मंझिला के ग्राम पिस्तिया, थाना बेनीगंज के ग्राम कोरोकला,थाना कोतवाली देहात के ग्राम ओमपुरी व ईश्वपुरी में छापेमारी कर भारी मात्रा में कच्ची शराब व लहन को बरामद किया। जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि जनपद में चलाए गए अभियान में 125 लीटर कच्ची शराब व 200 किलोग्राम लहन बरामद कर 4 अभियोग पंजीकृत कराए जा रहे है। जनपद में कच्ची शराब को लेकर लगातार अभियान जारी रहेगा।

दिन रात अवैध शराब की भट्टिया

जनपद में कई गाँव कच्ची शराब बनाने को लेकर लगातार सुर्खियों में बने रहते है। बात की जाए शहर और देहात कोतवाली क्षेत्र की तो कंजड़पुरवा,ओम नगर, ईश्वरपुरी समेत कई अन्य स्थान है जहाँ दिन रात अवैध शराब की भट्टिया सुलगती रहती है। शराब बनाने में किसी भी प्रकार का कोई भी मापदंड का प्रयोग नहीं होता है जो कि लोगों के मौत का कारण बनती है। चुनाव आते ही कच्ची शराब बनाने वालों का कुटीर उद्योग खूब चलता है।

आबकारी विभाग ने देहात कोतवाली क्षेत्र में जहां छापेमारी कर कच्ची शराब व लहन को बरामद कर अभियोग पंजीकृत कराया है वहाँ से कुछ ही दूरी पर कोतवाली है। आए दिन पुलिस के आला अधिकारियों का आवागमन होता है। फिर भी ओमपुरी में कच्ची शराब बनना अपने आप मे कई सवाल खड़े कर रहा है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story