Hardoi News: कांग्रेस ने की आबकारी मंत्री के इस्तीफे की मांग, कच्ची शराब से मौत के मामले में पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पर उठाए

Hardoi News: जनपद में रविवार को दो सगे भाइयों की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत हो गई थी। परिजनों का आरोप था कि दोनों युवकों की कच्ची शराब पीने से मौत हुई है।

Pulkit Sharma
Published on: 17 July 2023 12:36 PM GMT
Hardoi News: कांग्रेस ने की आबकारी मंत्री के इस्तीफे की मांग, कच्ची शराब से मौत के मामले में पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पर उठाए
X

Hardoi News: जनपद में रविवार को दो सगे भाइयों की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत हो गई थी। परिजनों का आरोप था कि दोनों युवकों की कच्ची शराब पीने से मौत हुई है। सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी समेत अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गेश कुमार सिंह मौके पर पहुंच गए थे। हालांकि पुलिस ने युवकों की मौत कच्ची शराब के पीने से होने की बात पर पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही स्पष्ट करने को कही थी।

कांग्रेस ने आबकारी राज्यमंत्री पर साधा निशाना

हरदोई जनपद के लोनार थाना क्षेत्र में हुई इस घटना से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। हरदोई जनपद आबकारी मध्य निषेध स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री नितिन अग्रवाल का गृह जनपद भी है। ऐसे में उनके जनपद में कच्ची शराब पीने से हुई दो युवकों की मौत के मामले में राजनीति भी गरमा गई है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने भाजपा सरकार के राज्यमंत्री पर सवाल उठाते हुए इस्तीफे की मांग भी कर डाली है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने आबकारी राज्यमंत्री के साथ लोनार थाना अध्यक्ष पर भी निशाना साधा है और थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई करने की मांग की है।

आबकारी मंत्रालय नहीं संभल रहा तो खाली करें कुर्सी!

कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने कहा कि बावन सदर विधानसभा क्षेत्र के ब्लॉक लोनार थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम निजामपुर में दो सगे मजदूर भाइयों की कच्ची शराब पीने से मौत हुई है। यह क्षेत्र उत्तर प्रदेश सरकार में आबकारी राज्य मंत्री नितिन अग्रवाल का है। यह क्षेत्र उनके चहेते लोनार थानाध्यक्ष का है। इस क्षेत्र में आएदिन कच्ची शराब का कारोबार फल-फूल रहा है। जिससे गरीब मजदूरों की हंसती-खेलती जिंदगी बर्बाद हो रही है। यह बहुत दुखद भी है और बहुत निंदनीय भी। कांग्रेस जिला अध्यक्ष आशीष सिंह ने मांग की है कि अगर आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल से यह मंत्रालय नहीं संभल रहा है तो नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए। भारतीय जनता पार्टी में नैतिकता बची हो तो अपने ऐसे आबकारी मंत्री से इस्तीफा मांग ले। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि इस मामले में थानाध्यक्ष पर कार्रवाई होनी चाहिए। उनका निलंबन किया जाए और मृतक के परिवारजनों को 50-50 हज़ार का मुआवजा दिया जाए।

कल सत्याग्रह करेंगे कांग्रेसी

कांग्रेस नेताओं ने कहा कि इस संदर्भ में मांगों को लेकर मंगलवार को एक दिवसीय तिकोनिया पार्क पर सत्याग्रह किया जाएगा। उसके बाद हस्ताक्षर अभियान चलाएंगे और आगे की रणनीति के लिए कमेटी बैठेगी। कांग्रेस के कार्यकर्ता व पदाधिकारी थाने पर भी बैठेंगे। कांग्रेस ज़िलाध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने अपने शीर्ष नेतृत्व को पत्र लिखा है और शीघ्र ही कांग्रेस पार्टी का एक डेलिगेशन भी वहां पहुंचेगा।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर उठाया सवाल

कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने दोनों युवकों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हार्टअटैक के आने की बात पर कहा कि प्रशासन की ये रिपोर्ट झूठी है। जब प्रशासन और आबकारी मंत्री के क्षेत्र का मामला हो तो ऐसी रिपोर्ट सामने आना कोई बड़ी बात नहीं है।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story