×

Hardoi News: जिला समाज कल्याण अधिकारी से 30 हजार की ठगी, एफआईआर दर्ज

Hardoi News: ठगों ने पूर्व डीपीआरओ गिरीश कुमार के नाम से व्हाट्सएप प्रोफाइल बनाकर जिला समाज कल्याण अधिकारी से 30 हजार रुपये ऑनलाइन पेमेंट करवा लिए।

Pulkit Sharma
Published on: 8 March 2023 12:10 PM GMT
Hardoi Cyber ​​fraud
X

Hardoi Cyber ​​fraud

Hardoi News: जिला समाज कल्याण अधिकारी को भी साइबर ठगों ने अपना शिकार बना लिया। उनसे 30 हजार रुपये की ऑनलाइन ठगी की गई है। ठगों ने पूर्व डीपीआरओ गिरीश कुमार के नाम से व्हाट्सएप प्रोफाइल बनाकर जिला समाज कल्याण अधिकारी से 30 हजार रुपये ऑनलाइन पेमेंट करवा लिए। जिला समाज कल्याण अधिकारी ने अपने साथ हुई ठगी की शिकायत पुलिस से की है।

त्योहारों के दरमियान साइबर ठगों का गिरोह तेजी से सक्रिय हो गया है। पिछले दो दिनों से जिले में कई लोगों के व्हाट्सएप हैक होने की खबरें आ रही हैं। साइबर ठग व्हाट्सएप हैक कर उसके सभी कांटेक्ट्स पर जरूरी काम बताकर रुपयों की जरूरत का मैसेज भेजते हैं। मैसेज में रुपए उनके दिए नंबर पर तुरंत ऑनलाइन करने की बात कही जाती है। लोग उनके झांसे में आकर उनके बताए नंबर पर रुपए भेज देते हैं। ऐसा ही जिले की समाज कल्याण अधिकारी राजमती के साथ भी हुआ है। उन्होंने बताया कि पूर्व जिला पंचायत राज अधिकारी गिरीश कुमार, जिनका रायबरेली तबादला हो गया था, उनकी डीपी लगे हुए एक व्हाट्सएप से 30 हजार रुपए की मांग की गयी।

उन्होंने यह राशि बताए गए नंबर पर ऑनलाइन ट्रांसफर कर दी। कन्फर्म करने के लिए जब पूर्व जिला पंचायत राज अधिकारी को फोन किया तो पता चला कि उन्होंने रुपयों की मांग ही नहीं की। साइबर अपराधी ने उन्हें ऑनलाइन ठगी का शिकार बनाया है। उन्होंने इसकी शिकायत साइबर सेल में की है। शहर कोतवाली के अतिरिक्त प्रभारी रामकेवल तिवारी ने बताया कि तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। यह पहला मामला नहीं है। साइबर ठग आए दिन किसी न किसी को अपना शिकार बना रहे हैं। साइबर ठगी का मामला दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story