×

किस बड़ी अनहोनी का इंतज़ार कर रहा है स्वास्थ्य विभाग, यहाँ भी रुकी है ऑक्सीजन

Gagan D Mishra
Published on: 4 Sep 2017 10:55 AM GMT
किस बड़ी अनहोनी का इंतज़ार कर रहा है स्वास्थ्य विभाग, यहाँ भी रुकी है ऑक्सीजन
X

हरदोई: यूपी में स्वास्थ्य व्यवस्था कैसी चल रही है इसका अंदाजा गोरखपुर के बाद फर्रुखाबाद में हुए बच्चो की मौत के बाद से ही लगाया जा सकता है। सूबे के अस्पतालों में लगातार मरीजो की जान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। और प्रशासन सब कुछ जानते हुए भी चुप्पी साधे हुए रहता है। ताज़ा मामला हरदोई जिले का है जहां के जिला अस्पताल में भारी अनियमिताए बरती जा रही है ।

यह भी पढ़ें...फर्रुखाबाद में 49 बच्चों की मौत पर हुई कार्रवाई , DM-CMO-CMS हटाए गए

इस अस्पताल में वार्डो में ऑक्सीजन सप्लाई पूरी तरह बंद है । आईसीयू महिला सर्जिकल समेत छह वार्डों में अरसे से प्लांट से ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं हुई है । इमरजेंसी वार्ड में एक प्लांट से सप्लाई मिलती है। जबकि आईसीयू समेत अन्य वार्ड को ऑक्सीजन की आपूर्ति दुसरे प्लांट से की जाती है लेकिन दूसरे प्लांट के चालू ना होने से उस पर धूल की चादर चढ़ी हुई है । सरकार द्वारा लाखों खर्च करने के बाद भी वार्ड में लगी ऑक्सीजन किटें मात्र शो पीस बनकर ही रह गई है

जहां गोरखपुर और फर्रुखाबाद हॉस्पिटल में ऑक्सीजन सप्लाई बाधित होने से सैकड़ों जाने चली गई है उससे सबक ना लेते हुए जिम्मेदार लोग हीला-हवाली करते हुए नजर आ रहे है। हरदोई जिला अस्पताल प्रशासन ने अगर समय पर सबक नहीं लिया है तो ऑक्सीजन की कमी से हरदोई में भी कई मौतें हो सकती हैं। शायद यही वजह है कि अभी तक अस्पताल प्रशासन सभी वार्डों में ऑक्सीजन की सप्लाई को सुचारु रखने के लिए हरकत में नहीं आया।

यह भी पढ़ें...गोरखपुर ट्रैजडी: डॉ.कफील खान को यूपी STF ने किया गिरफ्तार

Gagan D Mishra

Gagan D Mishra

Next Story