×

Hardoi News: जिलाधिकारी ने किया नवनिर्मित जिला अस्पताल का निरीक्षण, दिए निर्देश

Hardoi News: जिला अधिकारी ने नव निर्मित भवन के ठेकेदार को अधिक मैन पावर लगाकर समय रहते कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं।

Pulkit Sharma
Published on: 8 Dec 2022 5:31 AM GMT
Hardoi DM
X

जिलाधिकारी ने किया नवनिर्मित जिला अस्पताल का निरीक्षण

Hardoi News: अपनी अव्यवस्थाओं को लेकर लगातार चर्चा में रहने वाला जिला अस्पताल का जिला अधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने गहनता के साथ निरीक्षण किया। जिला अधिकारी ने जिला अस्पताल में बन रही नवनिर्मित भवन का भी निरीक्षण करते हुए गुणवत्ता के साथ समय रहते कार्य पूर्ण करने के निर्देश जारी किए हैं।

जिला अस्पताल पहुँचे जिलाधिकारी ने महिला, पुरुष अस्पताल के साथ नवनिर्मित भवन का निरीक्षण किया। जिला अधिकारी ने नव निर्मित भवन के ठेकेदार को अधिक मैन पावर लगाकर समय रहते कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी द्वारा महिला जिला अस्पताल व पुरुष अस्पताल का भी निरीक्षण किया गया है। जिलाधिकारी ने कहा कि बीते दो महीनों में काफी सुधार हुआ है। पार्किंग के साथ सफाई व्यस्था भी अस्पताल में सुधरी है। कुछ खामियां मिली हैं जल्द ही उनको भी दुरुस्त करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले लोगों को अच्छा वातावरण मिले अच्छी चिकित्सक सुविधाएं मिले जिससे वह खुश होकर जाए।

बाहर से दवाओं के लिखे जाने पर जिला अधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने कहा कि लगातार निरीक्षण के बाद हालात काफी सुधरे है। जिला अस्पताल की शिकायतें आना भी अब काफी कम हुई हैं। डॉक्टरों को सलाह दी गई है कि जो दवाएं अस्पताल में हो वो लिखे यदि कोई दवाओं की आवश्यकता हो तो लिखे दवाओं की कोई कमी नहीं है। सरकार की ओर से लगातार दवाएं उपलब्ध कराई जा रही है।

अस्पताल की लगातार मिल रही शिकायतों के बाद जिला अधिकारी का निरीक्षण

जिला अस्पताल की लगातार मिल रही शिकायतों के बाद जिला अधिकारी मंगला प्रसाद सिंह निरीक्षण कर रहे है। जिलाधिकारी को अस्पताल में आशा बहुओं की दबंगई, दलालों का जमावड़ा, अस्पताल के अंदर पार्किंग, डॉक्टरों द्वारा बाहर से दवाई समेत गंदगी की शिकायत मिल रही थी। जिलाधिकारी को मिली शिकायतों के बाद बादशाही जिलाधिकारी लगातार जिला अस्पताल का जनता के साथ निरीक्षण कर रहे हैं साथ ही आवश्यक दिशा निर्देश वीर संबंधित अधिकारियों को दिए थे। बुधवार को जिलाधिकारी के निरीक्षण में उन्हें हालात पहले से सुधरे मिले जो कुछ खामियां मिली होने शीघ्र ही दुरुस्त करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दे दिए हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story