×

Hardoi News: स्कूल बस को खड़ा कर विद्युत कर्मी ने जोड़े तार, वीडियो वायरल, बस में सवार थे बच्चे

Hardoi News: करंट से अक्सर कई हादसे होते रहते हैं। कई बार टूटी लाइनें ठीक करते समय लाइनमैन भी हादसे का शिकार हुए हैं।

Pulkit Sharma
Published on: 1 Feb 2023 7:01 AM GMT
Hardoi news
X

स्कूल बस को खड़ा पार विद्युत कर्मी ने जोड़े तार (photo: social media )

Hardoi News: विद्युत विभाग के कर्मियों की एक बड़ी लापरवाही की पराकाष्ठा है की जरा सी चूक हो जाती तो करीब 30 बच्चों की जान जोखिम में पड़ जाती। पाली थाने के बाहर विद्युत लाइनमैन ने एक निजी स्कूल बस को खड़ा कराके टूटी विद्युत लाइन जोड़ी। इसका वीडियो वायरल होने के बाद भी जिम्मेदार अनजान बने रहे।

करंट से अक्सर कई हादसे होते रहते हैं। कई बार टूटी लाइनें ठीक करते समय लाइनमैन भी हादसे का शिकार हुए हैं। इसके बाद भी वह सीख लेने को तैयार नहीं है। मंगलवार को पाली थाने की विद्युत लाइन बीच से टूट गई। इसकी जानकारी पर विद्युत सब स्टेशन से लाइनमैन फाल्ट ठीक करने पहुंचा बीच से तार टूटने के कारण उसने शाहाबाद के एक निजी स्कूल की बस को रुकवा लिया। बस की छत पर चढ़ कर वह तार को ठीक करने लगा। इस दौरान बस में क़रीब 30 बच्चे बैठे हुए थे। वही बस के पास ही थाने के दो सिपाही भी मौजूद थे। इस घटना का किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

चर्चा है कि पुलिस के कहने पर ही बस चालक ने थाने के गेट के नीचे बस लगाई थी। ऐसे में सवाल उठता है कि जिन पर बच्चों को सुरक्षित लाने और वापस छोड़ने की है। वह इस तरह की लापरवाही करते हुए बच्चों की जान जोखिम में कैसे डाल सकते हैं। इस वायरल वीडियो की न्यूज़ ट्रैक पुष्टि नहीं करता है। पाली थानाध्यक्ष राजकुमार पांडेय का कहना है कि गेट पर स्कूल की बस खड़ी कराके टूटा तार जोड़े जाने की जानकारी नहीं है। एसडीओ विद्युत शशांक मौर्य का कहना है कि मामले की जानकारी मिली है। जांच कराके लापरवाही लाइनमैन पर कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले भी हुए कई हादसे

आपको बताते चले की स्कूली बच्चों की ज़िंदगी से खिलवाड़ का यह कोई नया मामला नहीं है। इससे पूर्व हरदोई शहर में भी स्कूल बस के ड्राइवर ने बच्चों की जान जोखिम में डाल दी थी।शहर के एक बड़े स्कूल की बस के चालक द्वारा नशे में धूत होकर बस चलाने पर बच्चों की जान जोखिम में पड़ गई थी। लोगों द्वारा बस को लहराता देख रोकवाने पर बस चालक के नशे में होने का पता चला जिसके बाद पुलिस ने बस चालक को हिरासत में ले लिया था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story