×

Hardoi News: अन्ना मवेशियों से परेशान किसानों ने हाथों में लाठी लेकर जिला मुख्यालय का किया घेराव

Hardoi News: अन्ना मवेशियों के आतंक से किसानों को लगातार फसलों का नुकसान उठाना पड़ रहा है। परेशान कई गाँव के किसान हाथों में लाठी व पोस्टर लेकर जिला मुख्यालय पहुंच गए।

Pulkit Sharma
Published on: 8 Jan 2023 12:12 PM GMT
X

अन्ना मवेशियों से परेशान किसानों ने हाथों में लाठी लेकर जिला मुख्यालय का किया घेराव

Hardoi News: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार (yogi government) बनने के बाद से ही लगातार अन्ना मवेशी किसानों की चिंता बढ़ाते जा रहे हैं। यूपी विधानसभा चुनावों में भी अन्ना मवेशी एक बड़ा मुद्दा बनकर सामने आया था जिस पर बीजेपी ने सरकार बनने के बाद किसानों को मवेशियों के आतंक से राहत दिलाने का वादा किया था। यूपी के बीजेपी सरकार ने वापसी तो की लेकिन किसानों को अन्ना मवेशियों से पूर्णतया राहत दिलाने में असफल साबित हो रही हैं।

अन्ना मवेशियों के आतंक से किसानों को लगातार फसलों का नुकसान उठाना पड़ रहा है। अन्ना मवेशियों से परेशान कई गाँव के किसान शनिवार को हाथों में लाठी व पोस्टर लेकर जिला मुख्यालय पर पहुँच गए। किसानों ने जिला मुख्यालय पर सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की व अपनी मांगों का एक ज्ञापन सीओ सिटी विनोद कुमार द्विवेदी को सौंपा। किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए जिला मुख्यालय को छावनी में तब्दील कर दिया गया था।

जिला मुख्यालय पर भाजपा सरकार के विरुद्ध किसानों ने जमकर की नारेबाजी

शहर से सटे लगभग आधा दर्जन गाँव के किसानों ने जिला मुख्यालय पर भाजपा सरकार के विरुद्ध जमकर नारेबाजी कर वादा खिलाफी का आरोप लगाया। ग्रामीणों ने बताया कि अन्ना मवेशियों से उनकी खेती को लगातार नुकसान पहुँच रहा है। कई बार अधिकारियों को इस समस्या से अवगत कराया गया है पर कोई भी राहत हम किसानों को नही दी गई। कुछ गाँव मे गौशाला तो है पर वहाँ ना ही मवेशी हैं और ना ही उनके भोजन की कोई व्यवस्था। हमने अपनी मांगों का एक मांग पत्र सौपा हैं यदि हमारी मांगे जल्द नहीं पूरी हुई तो हम सभी किसान सड़को पर उतरकर प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे।

जिला मुख्यालय पर भारी संख्या में किसानों के पहुंचने पर मौके पर पहुंचे सीओ सिटी विनोद कुमार द्विवेदी ने किसानों से वार्तालाप कर उनका मांग पत्र लेकर सिटी मजिस्ट्रेट के मध्यम से सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन दिया हैं। विनोद कुमार द्विवेदी ने बताया कि जिला मुख्यालय पर हाथों में डंडा व छड़ी लेकर सरकार के विरुद्ध किसानों ने प्रदर्शन किया है। किसानों को समझाकर उनका मांग पत्र लेकर सिटी मजिस्ट्रेट के माध्यम से शासन को पहुँचाने जा कार्य किया जाएगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story