×

Hardoi news: स्कूल के पास संचालित हो रहा शराब ठेका, लोगों में नाराजगी

Hardoi News: गायत्री प्रज्ञा पीठ मंदिर व भारतीय इंटर कॉलेज के बगल में शराब का ठेका होने से महिलाओं, छात्र-छात्राओं और भक्तों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Pulkit Sharma
Published on: 22 Feb 2023 7:00 AM GMT
Hardoi News
X

हरदोई में स्कूल के पास शराब का ठेका (फोटो: सोशल मीडिया)

Hardoi News: गायत्री प्रज्ञा पीठ मंदिर व भारतीय इंटर कॉलेज के बगल में शराब का ठेका होने से महिलाओं, छात्र-छात्राओं और भक्तों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।शराब पीने वालों का ठेका के आसपास जमघट लगा रहता है, जिससे अराजकता का माहौल बना रहता है। सब कुछ जानने के बाद भी पुलिस इसे नजरअंदाज किए हुए है। कस्बे की कटरा बाजार में नगर पालिका के बगल में देशी शराब के ठेके पर नियत समय के अलावा भी ब्लैक में शराब बिक्री की जाती है, जिससे यहां हर वक़्त शराबियों का जमावड़ा लगा रहता है।

वैसे तो सुबह 10 बजे से रात के 10 बजे तक ही ठेके खुले रखने का आदेश है, लेकिन यहां ऐसा कुछ भी नहीं है। सुबह-सवेरे हो या फिर रात के किसी भी वक्त इस ठेके पर हर वक्त हाथों-हाथ शराब मिल जाती है। इस तरह आबकारी नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। ठेके पर किस तरह खिड़की से शराब दी जा रही है, उसके लिए ब्लैक में बेचने वालों ने बाकायदा कोड भी बना रखा है।

जिस तरह एटीएम से नोट बाहर आते हैं, उसी तरह दो बार शटर के पीटने से शराब हाथ में आ जाती है। इस ठेके की वजह से वहां हर समय पियक्कड़ों का जमावड़ा लगा रहता है। शराब गटकने के बाद फिर आपस में गाली-गलौज किए जाने से उधर से आने-जाने वाली महिलाओं के अलावा छात्राएं और मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं को काफी कठिनाई हो रही है। सोशल मीडिया पर इसका फोटो भी वायरल हो चुका है।

फिर भी जिम्मेदार खामोश हैं, वहीं इस बारे में एएसपी पश्चिमी दुर्गेश कुमार सिंह का कहना है कि मामले की गहराई से जांच कराई जाएगी। उसके बाद हर मुमकिन कार्रवाई की जाएगी। स्थानीय नागरिक गौरव कपूर, गोपाल कपूर, रजनीश मिश्रा व विवेक कुमार समेत कई लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि सड़कों पर शराब पीना बंद हो, वहीं पड़ोस के दुकानदार भी शराबियों के जमघट से परेशान है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story