×

Hardoi News: धरती का सीना चीर माफिया बन रहे धनकुबेर, सरकार हो रही कंगाल

Hardoi News: खनन माफियाओं द्वारा रात के अंधेरे में धरती का सीना चीर पुलिस की मिलीभगत से जमकर खनन का कार्य किया जा रहा है।

Pulkit Sharma
Published on: 10 Dec 2022 9:15 AM GMT
X

Hardoi mining mafia 

Hardoi News: उत्तर प्रदेश सरकार के मुखिया योगी आदित्यनाथ के द्वारा खनन को लेकर लगातार दिए जा रहे दिशा निर्देश को खनन माफिया लगातार ठेंगा दिखा रहे हैं। हरदोई में कई स्थानों पर इन दिनों जमकर खनन का कार्य बदस्तूर जारी है। खनन माफियाओं द्वारा रात के अंधेरे में धरती का सीना चीर पुलिस की मिली भगत से जमकर खनन का कार्य किया जा रहा है। शाहाबाद कोतवाली क्षेत्र के ग्राम नसीरपुर में इन दिनों जमकर खनन का कार्य किया जा रहा है। खनन माफियाओं के हौसले इतने बुलंद हैं कि दिन दहाड़े जमकर खनन हो रहा है। जनपद में लगातार हो रहे खनन से राजस्व को भी भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

शाहाबाद विकास खंड के ग्राम नसीरपुर में इन दिनों दिन दहाड़े अवैध मिट्टी खनन का कार्य किया जा रहा है। यह मिट्टी खनन स्थानीय प्रशासन की मिली भगत से बदस्तूर जारी है। खनन माफिया अपने आप को अधिकारियों का खास बताकर रोब झाड़ते नजर आते हैं। प्रशासन के सहयोग से चल रहे खनन के कार्य से सरकार को करोड़ों के राजस्व का नुकसान उठाना पड़ रहा है। पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी द्वारा चलाये जा रहा ऑपरेशन चक्रव्यूह भी खनन माफियाओं को रोकने में विफल साबित हो रहा है।

खनन माफियाओं पर कोई भी कार्यवाही नहीं

क्षेत्र के लोगो का कहना है कि कई बार तो पुलिस की गश्त के दौरान मिट्टी से लदी ट्रैक्टर-ट्रालियों का आवागमन होता है। पुलिस द्वारा खनन माफियाओं पर किसी भी प्रकार की कोई भी कार्यवाही नहीं की जाती। खनन माफियाओं के भय से पूरे गाँव मे भय व्यपात है। खनन की कई बार खबरे प्रकाशित होने पर भी पुलिस व जिला प्रशासन कोई भी कार्यवाही करने से बचता रहता है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story