×

नरेश के चक्रव्यूह को तोड़ने के लिये भाजपा ने लगाया पारूल पर दांव

भाजपा ने हरदोई नगरपालिका के लिये राज्यसभा सांसद के धुर विरोधी पारूल दीक्षित पर अपना दांव चलकर उन्हें पार्टी का अधिकृत प्रत्याशी घोषित कर दिया। पारूल दीक्षित समाजवादी पार्टी में तत्कालीन

Anoop Ojha
Published on: 4 Nov 2017 12:55 PM GMT
नरेश के चक्रव्यूह को तोड़ने के लिये भाजपा ने लगाया पारूल पर दांव
X
नरेश के चक्रव्यूह को तोड़ने के लिये भाजपा ने लगाया पारूल पर दांव

हरदोई: भाजपा ने हरदोई नगरपालिका के लिये राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल के धुर विरोधी पारूल दीक्षित पर अपना दांव चलकर उन्हें पार्टी का अधिकृत प्रत्याशी घोषित कर दिया। पारूल दीक्षित समाजवादी पार्टी में तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व शिवपाल यादव के बीच चल रही उठापटक के बाद भाजपा में शामिल हुये थे। वह करीब 7 बार समाजवादी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष व हरियावां द्वितीय सीट से जिला पंचायत के सदस्य भी रहे हैं।

यह भी पढ़ें.....हरदोई: आल्हा गाकर महिलाओं ने किया CM योगी और PM मोदी का विरोध

पारूल दीक्षित पारूल दीक्षित

पारूल दीक्षित समाजवादी पार्टी के संस्थापकों में शामिल रहे। पूर्व कैबिनेट मंत्री अशोक बाजपेयी के खासमखासों में शुमार किये जाते है और उन्हें वह अपना राजनैतिक गुरू भी मानते है। खास बात यह है कि कभी समाजवादी पार्टी में एक साथ राजनीति करने वाले पारूल दीक्षित के राजनीतिक गुरू अशोक बाजपेयी और खुद पारूल भाजपा की लहर पर सवार है। बतातें चलें कि हरदोई नगरपालिका से भाजपा प्रत्याशी पारूल दीक्षित ने विधानसभा चुनावों से ठीक पहले बालामऊ से सपा विधायक अनिल वर्मा के साथ पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी और चुनाव के दौरान उन्होनें समाजवादी पार्टी से सदर विधायक नितिन अग्रवाल के खिलाफ मोर्चा खोला था। लेकिन भाजपा की भयंकर लहर के बाद भी नितिन चुनाव जीतकर सदर के विधायक बन गये थे।

यह भी पढ़ें.....खुद को बेहतर पेश करने के चक्कर में हरदोई चेयरमैनी के BJP उम्मीदवार आपस में भिड़े

भाजपा द्वारा पारूल दीक्षित को प्रत्याशी बनाये जाने से नगरपालिका अध्यक्ष पद के लिये कांटे का मुकाबला होने की संभावना जतायी जा रही क्योकि समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सुखसागर मिश्र मधुर नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष रह चुके है, और वह जनपद के कद्दावर नेता नरेश अग्रवाल के समर्थित प्रत्याशी है। नगरपालिका चुनाव मे मधुर को विजयश्री दिलाने के लिये नरेश अग्रवाल व सदर विधायक नितिन अग्रवाल ने चुनाव की कमानखुद अपने हांथों मे लेकर अपने समर्थकों को मधुर के पक्ष मे प्रचार करने के खुले निर्देश दे रखें है। सपा प्रत्याशी मधुर मिश्रा को जंहा राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल के समर्थन का लाभ मिल रहा तो वही युवाओं मे लोकप्रिय पारूल दीक्षित भाजपा लहर के सहारे नगरपालिका की नैया पार लगाने की जुगत में जुटे है।

यह भी पढ़ें.....हरि द्रोही’ हरदोई में नहीं होता है रावण दहन, कारण हैरान करने वाला

पार्टी का प्रत्याशी बनने के लिये भाजपा के पुराने व नये कद्दावर नेताओं को टिकट के लिये कड़ा मुकाबला करना पड़ा। नगर निकाय चुनावों के लिये हरदोई नगरपालिका के लिये 18 आवेदन निकाय चुनाव प्रभारी गोविन्द पाण्डे व जिला प्रभारी नीरज सिंह को सौंपे गये थे। चुनाव प्रभारी को सौंपे गये आवेदनों को वरीयताक्रम में पैनल बनाकर शीर्ष नेतृत्व को सौंप दिया गया था।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story