×

Hardoi News: प्यार चढ़ा परवान तो परिजनों ने ही कर दी युवती की हत्या, पुलिस ने किया खुलासा

Hardoi News: हरदोई में सरसों के खेत में संदिग्ध परिस्थितियों में महिला के शव मिलने का पुलिस ने खुलासा करते हुए मृतका के दो चाचा व भाई को गिरफ़्तार किया।

Pulkit Sharma
Published on: 16 Feb 2023 4:57 PM GMT
In the case of love in Hardoi, the relatives killed the girl, the police disclosed
X

हरदोई: प्यार के मामले में परिजनों ने ही कर दी युवती की हत्या, पुलिस ने किया खुलासा

Hardoi News: हरदोई में सरसों के खेत में संदिग्ध परिस्थितियों में मिला महिला के शव का पुलिस ने खुलासा करते हुए मृतका के दो चाचा व भाई को किया गिरफ़्तार। 5 फ़रवरी को अरवल थाना क्षेत्र के ग्राम चौसार में एक महिला का शव खेत में पड़े होने की सूचना पुलिस को मिली थी। सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी द्वारा स्वयं मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण कर सफल अनावरण हेतु टीमों को गठित कर लगाया गया।

पुलिस टीम द्वारा नामजद व्यक्तियों से की गई पूछताछ, सर्विलांस के माध्यम से प्राप्त जानकारी व मृतका के परिजनों का बार बार अपने कथनों में किये गये परिवर्तन से यह पुष्टि हुई कि नामजद अभियुक्तों द्वारा यह घटना कारित नही की गई है जबकि घटना किसी अन्य द्वारा कारित की गई है।

लड़की का गांव के ही कमलेश के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था

पुलिस द्वारा अपनी विवेचना के तमाम पहलुओं की गहनता से जांच व स्वाट-सर्विलांस, एसओजी की मदद से पतारसी-सुरागरसी करने पर मृतका के फूफा अनुपम से पूछताछ करने पर उसके द्वारा बताया गया कि मेरे साले की लड़की का गांव के ही कमलेश के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था जिसको परिजन, रिश्ते-नातेदार द्वारा काफी समझाने पर भी वह नही मान रही थी इसी बीच 01 फ़रवरी की रात मे वह मौका पाकर घर से निकल गई जिसकों मृतका के चाचा दलवीर ने देख लिया तथा गुस्से में घर् लाकर कोठरी में बन्द कर दिया था।

अनुपम ने दलवीर पुत्र हरिश्चंद्र (मृतका के चाचा), भैया लाल पुत्र स्वर्गीय मुलायम राजपूत (मृतका के चाचा) व बाल अपचारी (मृतका का भाई) को बात करते सुना कि हम लोग गांव में मुंह दिखाने के लायक नही रहेंगे और यह लडकी हमारे कुल में दाग लगा देगी, जिनकी बातों से यह स्पष्ट हो रहा था कि ये तीनों लडकी को नहीं छोडेंगे और उसकी हत्या कर देंगे। पुलिस टीम द्वारा मृतका के फूफा अनुपम से प्राप्त जानकारी के आधार पर दलवीर, भैय्यालाल व सवार को पूछताछ हेतु थाने पर लाया गया।

परिजनों ने दुपट्टे से ही लड़की की गला कसकर हत्या कर दी

अरवल पुलिस टीम द्वारा मृतका के परिजन दलवीर, भैय्यालाल व बाल अपचारी (मृतका का भाई) से कड़ाई से पुछताछ करने पर उनके द्वारा बताया गया कि मृतक लड़की का गांव के ही गैर बिरादरी के कमलेश पुत्र रामऔतार के साथ प्रेम प्रसंग था वह एक बार कमलेश के साथ चली गयी थी हमारे द्वारा समझाने पर भी उसने बात नही मानी तथा कमलेश के साथ ही रहने की जिद पर अडी रही व 01 फ़रवरी की रात्रि में भी पुनः घर से निकल गई, जिसको हमने पकडकर कोठरी में बंद कर दिया तब हम तीनों ने लोक लज्जा व समाज में बदनामी के डर से ग्राम चौसार के निकट सरसों के खेत में ले जाकर उसके दुपट्टे से ही गला कसकर हत्या कर दी व अभियुक्तों की निशांदेही पर मृतका का एक अदद काले रंग का पर्स, टुथ ब्रुश, कंघी व शीशा, एक टूटी हुई गले की चैन को बरामद किया गया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story