×

हरदोई ट्रिपल मर्डर: 39 घंटे में पुलिस ने किया खुलासा, इसलिए उतारा था मौत के घाट

रक्षपाल ने अपने साले संजय निवासी ग्राम नीर थाना कोतवाली देहात व एक अन्य साथी के साथ मिलकर 31 की रात्रि में तीनों की चाकू व ईट से प्रहार करके हत्या कर दी।

Newstrack
Published on: 3 Sep 2020 3:55 AM GMT
हरदोई ट्रिपल मर्डर: 39 घंटे में पुलिस ने किया खुलासा, इसलिए उतारा था मौत के घाट
X
टडियावां में हुए ट्रिपल मर्डर का पुलिस ने खुलासा करते हुए 39 घंटे में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक हत्यारोपी रक्षपाल ने 48 बीघा जमीन के चलते तीनों की हत्या को अपने साले व एक अन्य के सहयोग से की थी।

हरदोई: टडियावां में हुए ट्रिपल मर्डर का पुलिस ने खुलासा करते हुए 39 घंटे में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक हत्यारोपी रक्षपाल ने 48 बीघा जमीन के चलते तीनों की हत्या को अपने साले व एक अन्य के सहयोग से की थी। हत्या के मुख्य आरोपी रक्षपाल पहले पिहानी में पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया था और छूटने के बाद मृतक के साथ रहने लगा था।

जमीन के लिए ऐसे रची साजिश

मामले का खुलासा करते हुए एसपी अमित कुमार ने बताया कि टड़ियांवा थाना इलाके के कुआंमऊ गांव में हीरादास उनके बेटे नेतराम व मीरादास की 31 अगस्त की रात्रि में ईट से कूचकर हत्या कर दी गयी थी। तिहरे हत्याकांड की सूचना पर एडीजी एसएन सावत भी मौके पर पहुंचे थे और खुलासे के लिए 5 टीमों का गठन किया गया था। एसपी के मुताबिक पुलिस ने डॉग स्क्वायड के साथ छानबीन की थी। एसपी ने बताया कि हत्या में मुख्य आरोपी रक्षपाल निवासी रोहतापुर थाना मंझिला जो पिहानी में एक साल पहले पुलिस मुठभेड़ में जेल गया था और छूटकर आने के बाद अपने सहयोगी पंकज के माध्यम से परिवार के सहित आकर हीरादास के पास रहने लगा और खेती बाड़ी देखने लगा।

ये भी पढ़ें- SCO के विदेश मंत्रियों की 10 सितंबर को बैठक, एस जयशंकर हो सकते हैं शामिल

Hardoi Tripple Murder ट्रिपल मर्डर में 3 हत्यारोपित गिरफ्तार (फाइल फोटो)

एसपी ने बताया कि जब रक्षपाल से कड़ाई से पूछताछ हुई तो पूरे मामले का खुलासा हो गया। एसपी ने बताया मृतक हीरादास के पास रक्षपाल रहता था। जिसकी अपराधिक प्रवृत्ति के कारण हीरादास उसको अपने यहां से हटा कर तथा रक्षपाल के स्थान पर किसी अन्य व्यक्ति को शिष्य के रूप में रखना चाहता था। इसी बात से नाराज होकर रक्षपाल ने 48 बीघे जमीन के लालच में जो कि मृतक हीरादास की संपत्ति थी को 17 अगस्त 2020 को उसी जमीन का वसीयतनामा हीरादास को विश्वास में लेकर अपने पक्ष में तैयार करा लिया और उस को रास्ते से हटाने के लिए साजिश रचने लगा।

तीनों को उतारा मौत के घाट, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Hardoi Tripple Murder ट्रिपल मर्डर में 3 हत्यारोपित गिरफ्तार (फाइल फोटो)

रक्षपाल ने अपने साले संजय निवासी ग्राम नीर थाना कोतवाली देहात व एक अन्य साथी के साथ मिलकर 31 की रात्रि में तीनों की चाकू व ईट से प्रहार करके हत्या कर दी। वसीयत बनाने के इस षड्यंत्र में राजीव निवासी बंदरहा थाना पिहानी ने मदद की और हीरादास और उसके बेटे को दुर्घटना करा कर मारने की साजिश रची थी जिसमें वह सफल नहीं हुए। एसपी ने बताया कि इसी दौरान मृतक हीरादास अपनी 7 बीघा जमीन बेचने का प्रयास करने लगे तब इन लोगों ने इस घटना को अंजाम देने का प्लान बनाया और तीनों की हत्या कर दी।

ये भी पढ़ें- यूपी के हरदोई में साधु, उसके बेटे और साध्वी के ट्रिपल मर्डर केस में 3 गिरफ्तार

एसपी के मुताबिक घटना में रक्षपाल उसके साथी संजय और राजीव को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। घटना में प्रयुक्त खून से लथपथ ईट पोटली में खून से सने कपड़े हत्या में प्रयुक्त मोटरसाइकिल चार मोबाइल फोन एक फर्जी वसीयत और एक चाकू बरामद की गई। एसपी के मुताबिक सभी का अपराधिक इतिहास है और लगभग 11 मुकदमे दर्ज हैं। खुलासे में टड़ियावां के प्रभारी निरीक्षक शिवशंकर सिंह उपनिरीक्षक संजय सिंह उप निरीक्षक रमेश सिंह सर्विलांस सेल के प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार सिंह एसओजी के प्रभारी उपनिरीक्षक ब्रजकिशोर सिंह अतरौली के थाना प्रभारी संतोष तिवारी प्रमुख रूप से शामिल रहे है।

रिपोर्ट- मनोज तिवारी

Newstrack

Newstrack

Next Story