×

Hardoi News: संडीला में डेंगू का क़हर, दो सगे भइयों की इलाज के दौरान मौत, लगभग 50 लोग बुख़ार की चपेट में

Hardoi News: हरदोई जनपद के संडीला कस्बे में दो सगे भाइयों की डेंगू से मौत हो गई। दोनों भाई लखनऊ के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे जहां उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

Pulkit Sharma
Published on: 8 Oct 2023 5:46 AM GMT
Hardoi News
X

डेंगू से दो भाइयों की मौत (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: हरदोई में दिन पर दिन डेंगू मलेरिया के मामले बढ़ते जा रहे हैं। जनपद के सरकारी अस्पतालों से लेकर निजी अस्पतालों तक में मरीजों को बेड उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं। ज्यादातर मरीज पेट दर्द, उल्टी,बुखार से ग्रसित सामने आ रहे हैं। जिला अस्पताल की ओपीडी में मरीजों की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं साथ ही निजी अस्पताल में भी डॉक्टर को दिखाने के लिए मरीजों की संख्या सामान्य से दोगुनी हैं।

जनपद में अच्छे डॉक्टरों के यहां दिनभर मरीजों की लाइन लगी रहती है। डॉक्टर के यहाँ सबसे ज्यादा मरीज डेंगू, मलेरिया, टाइफाइड से ग्रसित निकलकर सामने आ रहे हैं। जनपद के साथ लखनऊ के भी सरकारी अस्पतालों में हरदोई से जाने वाले मरीजों को बेड नहीं मिल पा रहा है। जनपद के साथ प्रदेश में डेंगू मलेरिया ने कहर मचा रखा है। जनपद में अब तक कई लोगों ने डेंगू की चपेट में आने से दम तोड़ दिया है। हरियावां, टडियावां के बाद अब संडीला में भी एक ही परिवार के दो युवकों कि डेंगू के चलते मौत हो गई है। लगातार हो रही मौत से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग को जहां से भी मरीज के मौत की जानकारी मिल रही है। वहीं स्वास्थ्य विभाग कैंप लगाकर लोगों की जांच कर रहा है।

नगर पालिका पर लोगों ने लगाये आरोप

हरदोई जनपद के संडीला कस्बे में दो सगे भाइयों की डेंगू से मौत हो गई। दोनों भाई लखनऊ के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे जहां उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं संडीला के शक्ति नगर मोहल्ले में 50 से अधिक लोग बुखार की चपेट में है। शक्ति नगर मोहल्ले के रहने वाले जितेंद्र की डेंगू के दौरान मौत हो गई। इसके ठीक 24 घंटे बाद उसके छोटे भाई सत्येंद्र की भी डेंगू से मौत हो गई। एक ही परिवार में दो सगे भाइयों की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। परिजनों का आरोप है कि नगर में डेंगू से राहत दिलाने के लिए किसी भी तरह का कोई भी व्यापक प्रबंध नगर पालिका की ओर से नहीं किया जा रहा है। क्षेत्र के लोगों का आरोप है कि नगर में मच्छरों का आतंक बना हुआ है मच्छरों के आतंक से निजात दिलाने के लिए नगर पालिका द्वारा किसी भी प्रकार की फ़ॉगिंग नहीं कराई जा रही हैं साथ ही नालियों में मच्छरों व लार्वा भरे पड़े हैं। नालियों में नगर पालिका द्वारा कीटनाशक का भी छिड़काव नहीं कराया जा रहा है।नगर में इन दिनों डेंगू और मलेरिया से ज्यादातर लोग ग्रसित हैं दो सगे भाइयों की हुई मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग भी हरकत में आया और मोहल्ले में कैंप लगाकर जांच शुरू कर दी है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story