×

Hardoi Video Viral News: रिश्वत लेते ग्राम विकास अधिकारी का वीडियो वायरल, निलंबित

हरदोई में ग्राम विकास अधिकारी द्वारा लाभार्थी से 500 रुपये रिश्वत लेने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो वायरल होते ही रिश्वत लेने के आरोप में ग्राम विकास अधिकारी को तत्काल निलंबित कर दिया गया। वहीं इस मामले में जिला विकास अधिकारी का कहना है कि पूरे मामले की जांच रिपोर्ट आने के बाद ग्राम विकास अधिकारी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी।

Pallavi Srivastava
Published By Pallavi Srivastava
Published on: 6 July 2021 10:15 AM GMT
Amit Awasthi Village Development Officer suspend
X

अमित अवस्थी, ग्राम विकास अधिकारी (File Photo) pic(social media)

Hardoi News: जिले में लाभार्थी से रिश्वत लेने के आरोप में ग्राम विकास अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। दरअसल एक लाभार्थी से ग्राम विकास अधिकारी ने काम कराने के एवज में रुपयों की मांग की थी और काफी नोकझोंक के बाद रुपए भी ले लिए थे। रिश्वतखोरी के इस मामले का वीडियो बनाकर पीड़ित ने सोशल मीडिया पर वायरल किया कर दिया था। वायरल वीडियो के संज्ञान में आने के बाद तत्काल प्रभाव से ग्राम विकास अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही एक जांच कमेटी गठित की गई है जो पूरे मामले की जांच करेगी।

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार कितनी भी लगाम कस ले मगर भ्रष्टाचार नहीं खत्म होगा जब तक ऐसे अधिकारी मौजूद हैं। ग्राम विकास अधिकारी की रिश्वतखोरी का मामला हरदोई जिले के विकासखंड शाहाबाद का है। विकासखंड शाहाबाद में तैनात ग्राम विकास अधिकारी अमित अवस्थी ने अपने काम के लिए आए एक लाभार्थी से रिश्वत की मांग की थी। ग्राम विकास अधिकारी अमित अवस्थी ने रुपयों के लेन-देन को लेकर लाभार्थी से नोकझोंक भी की और फिर 500 रुपये की रिश्वत ले ली। इस मामले में रुपयों के लेन-देन और नोकझोंक का पूरा मामला लाभार्थी ने अपने कैमरे में कैद कर लिया और इसे सोशल मीडिया वायरल कर दिया। वायरल वीडियो के संज्ञान में आने के बाद जिला विकास अधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने ग्राम विकास अधिकारी अमित अवस्थी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। साथ ही एक जांच कमेटी का गठन भी किया गया है जो पूरे मामले की जांच करेगी। इस मामले में जिला विकास अधिकारी का कहना है कि पूरे मामले की जांच रिपोर्ट आने के बाद ग्राम विकास अधिकारी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story