×

Hardoi News: जिले में गड्डा मुक्त होंगे मार्ग, 109 सड़कों पर आवागमन होगा सुगम

Hardoi News: हरदोई से भी कई सड़कों की मरम्मत कराए जाने का प्रस्ताव शासन को भेजा गया था, जिसको की शान द्वारा स्वीकृत कर दिया गया है।

Pulkit Sharma
Published on: 13 Oct 2023 9:07 AM GMT
Hardoi Roads
X

Hardoi Roads  (photo: social media )

Hardoi News: प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार अधिकारियों को निर्देश देते रहते हैं। हाल ही में मुख्यमंत्री द्वारा दिवाली से पहले प्रदेश की समस्त सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के निर्देश अपने मातहतो को दिए थे। इसके बाद प्रदेश के सभी पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा सब से ज्यादा खराब व गड्ढे वाली सड़कों को चिन्हित कर एक प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा था। हरदोई से भी कई सड़कों की मरम्मत कराए जाने का प्रस्ताव शासन को भेजा गया था, जिसको की शान द्वारा स्वीकृत कर दिया गया है। जल्द ही बजट भी आवंटित कर दिया जाएगा। उसके बाद खराब सड़कों व गड्ढा युक्त सड़कों की मरम्मत करके उन्हें आवागमन के लिए सुगम बना दिया जाएगा। हालांकि इन सब के बीच पीडब्ल्यूडी विभाग के मंत्री जितिन प्रसाद द्वारा भी समय-समय पर हरदोई का निरीक्षण कर खराब सड़कों की मरम्मत कार्य कराए जाने के निर्देश अधिकारियों को देते रहते हैं।

जतिन प्रसाद द्वारा शहर से सटे रद्धेपूर्वा रोड पर नई सड़क बनाने के निर्देश जिम्मेदारों को दिए थे साथ ही शीघ्र ही काम कराये जाने के भी निर्देश दिए थे, जिसका असर यह रहा की महज 15 ही दिन में सड़क पर काम शुरू हो गया था। अब एक बार फिर उत्तर प्रदेश में खराब सड़कों की मरम्मत का कार्य जल्दी शुरू हो जाएगा।लोगों को खराब सड़कों से आवागमन करने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।खास तौर से मरीज व गर्भवती महिलाओं को अस्पताल पहुंचने में सबसे ज्यादा समस्या होती है।

जनपद में 292 किलोमीटर सड़क की होगी मरम्मत

हरदोई जनपद में 109 सड़कों का चयन किया गया है।हरदोई के लोक निर्माण विभाग द्वारा शासन को भेजे गए प्रस्ताव को स्वीकृति मिल गई है।सड़कों की मरम्मत के कार्य में लगभग 21 करोड रुपए के खर्चे का अनुमान है जिन सड़कों को चयनित किया गया है उन्हें 5 साल या उससे पहले बनी सड़क बारिश में खराब हुई सड़कों को चयनित किया गया है।कुछ सड़क ऐसी हैं जो जगह-जगह से खराब है उनको भी इस लिस्ट में शामिल किया गया है। हरदोई के तीन डिविजनों की सबसे अधिक सड़क भी शामिल हैं।

हरदोई में कुल 109 सड़कों की मरम्मत कराई जाएगी जिनकी कुल लंबाई लगभग 292 किलोमीटर है।जबकि विशेष मरम्मत का काम 107 किलोमीटर में कराया जाएगा।संडीला के सात सड़क,हरदोई की 11, सांडी की 13, शाहाबाद की 14,गोपामऊ की 14,बिलग्राम मल्लावां की 14, बालामऊ की 18,सवायजपुर की 18 सड़कों का चयन किया गया है।लोक निर्माण विभाग द्वारा जल्द ही चयन हुई सड़कों पर निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया जाएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story