स्प्रिंग डेल्स पब्लिक स्कूल में धूमधाम से मनाया गया 31वाँ वार्षिकोत्सव, SP ने अभिभावकों को किया जागरूक

Hardoi News: स्प्रिंग्स डेल्स पब्लिक स्कूल के वार्षिक उत्सव में मुख्य अतिथि के तौर पर हरदोई पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन और विशिष्ट अतिथि के तौर पर डॉ राजेंद्र दत्त मिश्रा उपस्थित थे।

Pulkit Sharma
Published on: 17 Oct 2024 7:37 AM GMT
Hardoi News
X

स्प्रिंग डेल्स पब्लिक स्कूल में धूमधाम से मनाया गया 31वाँ वार्षिकोत्सव (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: शहर के स्प्रिगडेल्स पब्लिक स्कूल में वार्षिक उत्सव बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। वार्षिक उत्सव की थीम एक समूह उत्कृष्टता का पर मनाया गया। इस आयोजन में नन्हे मुन्ने बच्चों ने अपने अंदर छिपी प्रतिभा को मंच पर जमकर बिखेरा। स्प्रिगडेल्स पब्लिक स्कूल का यह 31 वाँ वार्षिक उत्सव था। बच्चों ने यहां कई सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए साथ ही अपने अंदर की देशभक्ति को भी श्रोताओं के समक्ष प्रस्तुत किया। स्प्रिंग्स डेल्स पब्लिक स्कूल के वार्षिक उत्सव में मुख्य अतिथि के तौर पर हरदोई पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन और विशिष्ट अतिथि के तौर पर डॉ राजेंद्र दत्त मिश्रा उपस्थित थे।

पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन और जनपद के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ राजेंद्र प्रसाद मिश्र ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। गणेश वंदना के साथ वार्षिक उत्सव की शुरुआत नन्हे मुन्ने बच्चों ने की। बच्चों के सुंदर भजन व नृत्य को देख एक और जहां श्रोता भाव विभोर हो रहे थे वही हरदोई पुलिस अधीक्षक भी बच्चों को देख काफी प्रसन्न नजर आ रहे थे।स्कूल की प्रिंसिपल अदिति गौड़ ने हरदोई पुलिस अधीक्षक और वरिष्ठ चिकित्सक का कार्यक्रम में शिरकत करने को लेकर आभार व्यक्त किया साथ ही बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

मोबाइल बच्चों के मस्तिष्क को बना रहा कमजोर

स्प्रिंग गर्ल्स पब्लिक स्कूल में आयोजित वार्षिक उत्सव में नन्हे मुन्ने बच्चों ने प्रकृति से प्रेम जानवरों से प्रेम और मोबाइल सोशल मीडिया से दूरी बनाए रखने को लेकर एक नाट्य प्रस्तुत किया जो की सभी को एक संदेश दे रहा था। बच्चों द्वारा योग और पंजाबी डांस के साथ-साथ देश प्रेम समेत कई प्रस्तुतियां की जो की सभी का मन मोह रही थी।हरदोई पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने अभिभावकों को और बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि जैसा स्प्रिंग डेल्स पब्लिक स्कूल में कार्यक्रम देखा है आज तक ऐसा कार्यक्रम नहीं देखा।पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने स्प्रिगडेल्स स्कूल कानपुर में की पढ़ाई को लेकर भी एक घटना सुनाई और जागरूक किया।पुलिस अधीक्षक ने कहा हरदोई के स्प्रिंग डेल्स पब्लिक स्कूल में बच्चों के जो कार्यक्रम प्रस्तुत कराए गए हैं उनमें कई संदेश हम सभी को मिलते हैं।

पुलिस अधीक्षक ने अभिभावकों को जागरूक करते हुए कहा कि बच्चों के सामने हमें फिल्म व गाने ऐसे बजाने चाहिए या चलाने चाहिए जो उनके सुनने के लायक हो।पुलिस अधीक्षक ने स्प्रिगडेल्स पब्लिक स्कूल हरदोई की जमकर तारीफ की और अभिभावकों को विशेष संदेश देते हुए कहा कि अभिभावकों को अपने बच्चों को मोबाइल फोन से दूर रखना चाहिए इससे निकलने वाली किरणें बच्चों के शारीरिक और मानसिक स्थिति पर विपरीत प्रभाव डालती हैं।बच्चों को शारीरिक खेलकूद की ओर प्रोत्साहित करना चाहिए। बच्चों को शाम को घर के बाहर अवश्य खेलने के लिए लेकर जाना चाहिए जिससे उनका स्वास्थ्य और मस्तिष्क का विकास हो सके।पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने कहा कि माता-पिता और अध्यापक अच्छी आदतें और अनुशासन आज के बच्चों में जो त्याग करके डाल लेंगे वह कल बच्चों के भविष्य को संवारने में काम आएगा अन्यथा बाद में पछताने के अलावा कुछ नहीं बचेगा। पुलिस अधीक्षक ने मोबाइल को लेकर अभिभावकों को विशेष रूप से जागरूक किया।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि यदि बच्चा रोता है तो उसे रोने दे लेकिन मोबाइल ना दें।यह मोबाइल फोन हम सबके जीवन में काफी गलत प्रभाव डाल रहा है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि स्वयं उन्होंने 22 साल की उम्र में मोबाइल फोन लिया था। उन्होंने अभिभावकों से पूछा कि उन्होंने अपने बचपन में कब इलेक्ट्रॉनिक गजट को लिया था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इलेक्ट्रॉनिक गजट से निकलने वाली किरणे शरीर पर दुष्प्रभाव डालती हैं। इससे हम सब को स्वयं और अपने बच्चों को बचाना चाहिए। स्कूल की प्रधानाचार्य अदिति गौड़ में कहा कि 31 वर्षों में यह स्कूल उत्कृष्ट की दिशा में एक मोती और पिरो रहा है। यहां के पढ़े बच्चे डॉक्टर, इंजीनियर, चार्टर्ड अकाउंटेंट, हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के वकील के अलावा प्रशासक भी है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story