×

Hardoi News: न्यायालय बार एसोसिएशन के चुनाव में 22 पदों पर 68 उम्मीदवारों ने किया नामांकन, आज होगी नाम वापसी

Hardoi News: हरदोई में होने वाले बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए अध्यक्ष पद पर तीन व महामंत्री के लिए 6 नामांकन हुए हैं। नामांकन पत्रों की जांच व नाम वापसी का कार्य आज यानी शनिवार को किया जाएगा।

Pulkit Sharma
Published on: 16 Dec 2023 9:03 AM GMT
Hardoi News
X

Hardoi News (Newstrack)

Hardoi News: न्यायालय में इन दिनों बार एसोसिएशन के होने वाले चुनाव की चर्चाएं जोरो से हैं। न्यायालय परिसर में अधिवक्ता मतदाताओं के बीच प्रत्याशियों को लेकर विचार विमर्श करते देखा जा सकता है। वहीं, बार एसोसिएशन का चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी अधिवक्ताओं को लुभाने की कोई भी कोर कसर बाकी नहीं रख रहे हैं। 17 दिसंबर को बार एसोसिएशन के चुनाव को लेकर मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा। इस वर्ष कुल 22 पदों पर 68 दावेदार हैं। नामांकन पत्रों को दाखिल करने की प्रक्रिया शुक्रवार को पूरी कर ली गई। हालांकि, अभी तक मतदाता सूची को अंतिम रूप नहीं दिया जा सका है। बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए एल्डर्स कमेटी के सदस्य चुनाव संपन्न कराते हैं। इसके लिए एल्डर्स कमेटी का भी गठन किया जा चुका है। एल्डर्स कमेटी में वरिष्ठ अधिवक्ता मनोहर लाल पाल अध्यक्ष है जबकि इंद्रेश्वर नाथ गुप्ता, वीरेंद्र सिंह सोमवंशी, श्री कृष्णा राजवंशी और गिरीश चंद्र मिश्र शामिल है।

अध्यक्ष पद पर तीन ने किया नामांकन

हरदोई में होने वाले बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए अध्यक्ष पद पर तीन व महामंत्री के लिए 6 नामांकन हुए हैं। नामांकन पत्रों की जांच व नाम वापसी का कार्य आज यानी शनिवार को किया जाएगा। बार एसोसिएशन कार्यकारिणी के बैठक कक्ष में नामांकन प्रक्रिया एल्डर्स कमेटी की देखरेख में पूरी हुई। बार एसोसिएशन के सबसे महत्वपूर्ण पद अध्यक्ष पद के लिए पूर्व अध्यक्ष रामेंद्र सिंह तोमर, कृष्ण दत्त शुक्ला उर्फ टुल्लू बाबू और अरविंद कुमार सिंह करौंदी ने अपना नामांकन दाखिल किया है जबकि महामंत्री पद के लिए महेंद्र प्रताप सिंह, सुधीर कुमार यादव, लाल बिहारी दीक्षित, जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव, अनिल कुमार मिश्रा और प्रीति द्विवेदी ने अपना नामांकन दाखिल किया है।

बार एसोसिएशन के चुनाव में वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद के लिए भी 9 अधिवक्ताओं ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। उपाध्यक्ष 10 वर्ष से अधिक के लिए 8 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं, उपाध्यक्ष 10 वर्ष से कम पद के लिए 5 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किए हैं, जबकि कोषाध्यक्ष पद के लिए राम प्रताप यादव मनोज कुमार मिश्रा और नीतू चंद्रा ने नामांकन किया है। बार एसोसिएशन के संयुक्त मंत्री प्रशासन पद के लिए चार, संयुक्त मंत्री पुस्तकालय पद के लिए तीन दावेदार सामने आए।

संयुक्त मंत्री प्रशासन के लिए तीन अधिवक्ताओं ने नामांकन दाखिल किए हैं। वरिष्ठ सदस्य कार्यकारिणी के लिए 12 ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। जबकि कनिष्ठ सदस्य कार्यकारिणी में लिये भी 12 ने अपना नामांकन किया है। इन सभी नामांकन पत्रों की जांच और नाम वापसी का कार्य आज हो जाएगा। इसके बाद 22 दिसंबर को अध्यक्ष पद से लेकर अन्य पदों के लिए मतदान की प्रक्रिया पुरी की जाएगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story