×

Hardoi News: 16 दिसंबर से कम होगा एसी बसों का किराया, यात्रियों को मिलेगी राहत

Hardoi News: उत्तर प्रदेश परिवहन निगम द्वारा 16 दिसंबर से 2 फरवरी तक एसी बस के किराए में 10 प्रतिशत तक कटौती करने के निर्देश दिए हैं। यह निर्देश स्पेशल विंटर डिस्काउंट के तहत परिवहन निगम ने जारी किए हैं।

Pulkit Sharma
Published on: 10 Dec 2023 3:37 PM GMT
AC bus fares will be reduced from December 16, passengers will get relief
X

 16 दिसंबर से कम होगा एसी बसों का किराया, यात्रियों को मिलेगी राहत: Photo- Social Media

Hardoi News: सर्दियां शुरू हो गई है ऐसे में एक ओर जहां रेल प्रशासन ने कई ट्रेनों को निरस्त कर दिया है तो वहीं उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने अपनी एसी बसों के किराए को कम करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। कई ट्रेनों के बंद हो जाने से रेल यात्रियों के लिए एक मात्र आवागमन के लिए साधन उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बस रहती है। प्रदेश में चलने वाली एसी बस में सर्दियों में गिरावट दर्ज की जाती है जिसको देखते हुए परिवहन निगम ने यह निर्देश जारी किए हैं।

हरदोई से दिल्ली व वाराणसी के लिए एसी बसों का संचालन किया जाता है। जनपद से प्रतिदिन तीन-तीन बसों का संचालन दिल्ली और बनारस की ओर होता है। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की एसी बस से 500 यात्री प्रतिदिन सफर करते हैं। सर्दियों में कोहरे में लोग बसों से सफर करने से बचते हैं जबकि रेलवे भी ट्रेनों को निरस्त कर देती है। ऐसे में जनपद के लोगों के पास अन्य कोई विकल्प नहीं बचता है।

दिल्ली व बनारस जाने वाले यात्रियों को मिलेगी राहत

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम द्वारा 16 दिसंबर से 2 फरवरी तक एसी बस के किराए में 10 प्रतिशत तक कटौती करने के निर्देश दिए हैं। यह निर्देश स्पेशल विंटर डिस्काउंट के तहत परिवहन निगम ने जारी किए हैं। अभी तक एसी बसों का किराया 1.94 पैसा प्रति किलोमीटर है जो 16 दिसंबर से घटकर 1.74 पैसे प्रति किलोमीटर कर दिया जाएगा। सर्दियों में एसी बसों में यात्रियों की संख्या में गिरावट दर्ज की जाती है।

ऐसे में परिवहन विभाग द्वारा यात्रियों की संख्या बनाए रखने के लिए एसी बस के किराए में कमी की गई है। क्षेत्रीय प्रबंधक अपराजिता श्रीवास्तव ने बताया कि शरद ऋतु में एसी बसों में लोड फैक्टर की संभावित गिरावट को देखते हुए निगम ने किराए में कटौती के निर्देश दिए हैं। हरदोई जनपद से 6 एसी बसों का संचालन हो रहा है जिसमें से तीन दिल्ली की और व तीन बनारस की ओर जाती हैं। उम्मीद है कि किराया कम होने के बाद एसी बसों में यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या बढ़ेगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story