Hardoi News: पुलिस की पिटाई से अधेड़ की मौत, छात्रा से छेड़छाड़ के आरोपी युवक को हिरासत में लेनी गई थी पुलिस

Hardoi News: ग्रामीणों का आरोप है कि कुछ अज्ञात पुलिस कर्मियों द्वारा युवक को हिरासत में लिया गया था। युवक के चाचा ने इसका विरोध किया तो गुस्साए पुलिसकर्मियों ने युवक के चाचा की पिटाई कर दी जिससे उसकी मौत हो गई।

Pulkit Sharma
Published on: 8 Oct 2024 12:37 PM GMT
Hardoi News: पुलिस की पिटाई से अधेड़ की मौत, छात्रा से छेड़छाड़ के आरोपी युवक को हिरासत में लेनी गई थी पुलिस
X

पुलिस की पिटाई से अधेड़ की मौत   (photo: social media )

Hardoi News: हरदोई में एक बार फिर पुलिसकर्मियों पर मारपीट का आरोप लगा है। इस बार आरोप है कि पुलिस की मारपीट से एक युवक की मौत हो गई। युवक की मौत से नाराज ग्रामीणों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों के प्रदर्शन को देखते हुए भारी पुलिस बल को गांव में तैनात कर दिया गया। पुलिस द्वारा मृतक अधेड़ के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और पूरे मामले की जांच में जुट गई है। ग्रामीणों का आरोप है कि कुछ अज्ञात पुलिस कर्मियों द्वारा युवक को हिरासत में लिया गया था। युवक के चाचा ने इसका विरोध किया तो गुस्साए पुलिसकर्मियों ने युवक के चाचा की पिटाई कर दी, जिससे उसकी मौत हो गई। घटना के बाद गांव में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं तनाव को देखते हुए गांव में पीएससी समेत कई थानों की पुलिस फोर्स को लगा दिया गया है।

पुलिस से हुई ग्रामीणों की झड़प

मामला बिलग्राम थाना क्षेत्र का है जहां पर सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ था। वायरल वीडियो में बाइक सवार युवक एक छात्रा से छेड़छाड़ करता हुआ वीडियो में नजर आ रहा था। वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस अधीक्षक ने कार्रवाई के निर्देश दिए थे। जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और बिलग्राम के नटपुरवा में रहने वाले युवक कमल को पूछताछ के लिए हिरासत में लेने पहुंची थी। पुलिस द्वारा युवक को हिरासत में लिया गया जिस पर युवक ने शोर मचा दिया। शोर सुनते ही आसपास के लोग और युवक के चाचा कन्हई बाहर निकल आए। आरोप है कि पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए युवक के चाचा कन्हई द्वारा युवक को हिरासत में लिए जाने की बात पूछने से नाराज होकर पुलिस कर्मियों ने बेरहमी से पिटाई की और धक्का दे दिया। पुलिस कर्मियों के धक्का देने से कन्हई का सर खंबे में जा टकराया जिससे उसकी मौत हो गई।

घटना के बाद पुलिसकर्मी वहां से फरार हो गए। सुबह जब स्थानीय थाने की पुलिस फोर्स शव को कब्जे में लेने के लिए पहुंची तब उन्हें ग्रामीणों का विरोध झेलना पड़ा। पुलिस और ग्रामीणों के बीच हुई झड़प के बाद आसपास की फोर्स और पीएसी बल को गांव में तैनात कर दिया गया है।

पूरे मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नृपेंद्र कुमार ने बताया कि कुछ अज्ञात पुलिसकर्मी द्वारा कमल नाम के युवक को पूछताछ के लिए हिरासत में लेने गए थे जिसका विरोध कर रहे कन्हई गिर गए और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। पुलिस द्वारा पोस्टमार्टम की कार्रवाई कराई जा रही है। मामले में आवश्यक विधिक कार्यवाही की जाएगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story