Hardoi News: अधिवक्ता की गोली मारकर हत्या करने का आरोपी पुलिस एनकाउंटर में घायल, पूछताछ जारी

Hardoi News: पुलिस की कार्यवाही में वरिष्ठ अधिवक्ता कनिष्क मल्होत्रा हत्याकांड के अभियुक्त नीरज पुत्र संतराम पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया।

Pulkit Sharma
Published on: 2 Aug 2024 4:29 AM GMT
Hardoi News
X

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस (Pic: Newstrack)

Hardoi News: हरदोई में चर्चित वरिष्ठ अधिवक्ता कनिष्क मल्होत्रा हत्या के मामले में पुलिस ने बीती रात एक बदमाश को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस बदमाश से अब हत्या की वजह की पूछताछ करने में जुटी हुई है। अधिवक्ता कनिष्क मल्होत्रा हत्याकांड पुलिस के लिए एक चुनौती बन चुका था। इस हत्याकांड की गूंज विधानसभा में भी सुनने को मिली। ऐसे में पुलिस के सामने इस हत्याकांड का जल्द से जल्द खुलासा करना और आरोपियों की गिरफ्तारी करना एक बड़ी चुनौती थी। क्राइम की रोकथाम अपराधियों की धर पकड़ के लिए पहचाने जाने वाले पुलिस अधीक्षक नीरज ज़ादौन द्वारा लगातार इस मामले पर निगाह बनाये हुए थे।

अधिवक्ता की हुई थी हत्या

मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के सिनेमा चौराहे के निकट बाबू सिंह पत्रकार वाली गली का है। जहां पर 30 जुलाई को शाम को करीब 7:45 पर पुलिस को वरिष्ठ अधिवक्ता कनिष्क मल्होत्रा को दो अज्ञात बदमाशों द्वारा गोली मारने की सूचना पुलिस को प्राप्त हुई। सूचना लगते ही मौके पर शहर कोतवाली पुलिस के साथ पुलिस अधीक्षक भी पहुंच गए और मामले की गहनता से छानबीन की। पुलिस अधीक्षक द्वारा बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें लगा दी गई थी। इस मामले में लखनऊ रेंज के आईजी भी घटना स्थल पहुंचे और मृतक कनिष्क मल्होत्रा के भाई हर्ष मल्होत्रा से वार्ता की। वरिष्ठ अधिवक्ता की गोली मारकर हत्या के मामले में राजनीति भी तेज हो गई थी। पुलिस अधीक्षक ने हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए कई टीमे भी लगा रखी थी। इसी क्रम में बीती रात पुलिस ने मुठभेड़ में एक बदमाश को गिरफ्तार किया है।

पुलिस एनकाउंटर में लगी गोली

इन सबके बीच पुलिस को बीती रात मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि वरिष्ठ अधिवक्ता की हत्या के मामले में प्रकाश में आया अभियुक्त सांडी बावन रोड के मध्य बन रहे बाईपास के निकट मौजूद है। इस सूचना पर पुलिस द्वारा बदमाश को गिरफ्तार करने के लिए घेराबंदी की गई। पुलिस द्वारा बदमाश को रुकने का इशारा किया गया। अपने आप को पुलिस से घिरा देख बदमाश ने पुलिस पर फायर कर दिया। जवाबी कार्यवाही करते हुए पुलिस द्वारा की गई फायरिंग में वरिष्ठ अधिवक्ता कनिष्क मल्होत्रा हत्याकांड के अभियुक्त नीरज पुत्र संतराम निवासी ग्राम झरोईया थाना कोतवाली शहर के पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया।

पहले से दर्ज हैं चार मुकदमे

पुलिस द्वारा घायल अभियुक्त को गिरफ्तार कर इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज ले जाया गया। घटना की जानकारी लगते ही मौके पर पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन, अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नृपेंद्र कुमार, क्षेत्राधिकार अंकित मिश्रा समेत भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच गई। पुलिस मुठभेड़ में बदमाश के पैर में गोली लगी है जिसे उपचार के लिए हरदोई मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। पुलिस अभिरक्षा में उसका इलाज चल रहा है। जानकारी लगते ही पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन घटनास्थल पर पहुंचे, बारीकी से निरीक्षण किया और इसके बाद हरदोई मेडिकल कॉलेज पहुंचे। मुठभेड़ में पुलिस की गिरफ्त में आए अभियुक्त नीरज पर चार अभियोग पूर्व में भी पंजीकृत हैं। जिसमें तीन मुकदमे हरदोई जनपद में जबकि एक मुकदमा उन्नाव जनपद में दर्ज है। पुलिस को अभियुक्त नीरज के पास से एक तमंचा 315 बर एक जिंदा वह दो खोखा कारतूस बरामद हुआ है।

जाने क्या बोले पुलिस अधीक्षक

पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने बताया कि 30 जुलाई की शाम को वरिष्ठ अधिवक्ता कनिष्क मल्होत्रा की अज्ञात बदमाशों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि खुलासे के लिए कई टीमें लगी हुई थी। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी लगातार इसकी निगरानी कर रहे थे। सीसीटीवी फ़ुटेज की जांच की गई तथा कई मोबाइल नंबरों की भी जांच पड़ताल की गई। इसके आधार पर हरदोई पुलिस द्वारा कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था। जिसमें एक व्यक्ति की तलाश में पुलिस आई थी तो उस व्यक्ति ने चेकिंग के दौरान पुलिस पर फायरिंग की। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की जिसमें अभियुक्त के पैर में गोली लगी और वह घायल हो गया है। यह वही अभियुक्त है जो वरिष्ठ अधिवक्ता कनिष्क मल्होत्रा की हत्या के मामले में शामिल था। फिलहाल पूछताछ की जा रही है। अन्य लोगों की तलाश के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story