×

Hardoi News: एसीएम ने किया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण, अधिकारियों को दिए निर्देश

Hardoi News: डीआरएम ऑफिस मुरादाबाद से आए एसीएम ने हरदोई रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सुविधाओं को बेहतर करने के निर्देश दिया।

Pulkit Sharma
Published on: 1 Jun 2024 10:02 AM GMT
Hardoi News
X

निरीक्षण करने पहुंचे अधिकारी। (Pic: Newstrack)

Hardoi News: डीआरएम ऑफिस मुरादाबाद से रेल अधिकारी हरदोई रेलवे स्टेशन पर निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। रेल अधिकारी ने हरदोई रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का गहनता से निरीक्षण किया। साथ ही यात्री सुविधाओं को बढ़ाने के निर्देश जिम्मेदारों को दिए। हरदोई रेलवे स्टेशन पर डीआरएम ऑफिस मुरादाबाद से असिस्टेंट कमर्शियल मैनेजर हरदोई निरीक्षण के लिए पहुंचे थे।

निरीक्षण कर दिए निर्देश

एसीएम ने हरदोई रेलवे स्टेशन पर अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत चल रहे कार्य का निरीक्षण किया। साथ ही गर्मियों में यात्रियों को खान-पान की मिलने वाली सुविधाओं के बारे में भी अधिकारियों से जानकारी ली। एसीएम ने यात्री सुविधाओं का भी बड़ी ही गहनता के साथ निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश जिम्मेदारों को दिए। एसीएम के निरीक्षण को लेकर रेल अधिकारियों में हड़कंप की स्थिति देखने को मिली। एसीएम मुरादाबाद ने हरदोई में रेल अधिकारियों के साथ बैठक कर यात्री सुविधाओं को बढ़ाने को लेकर चर्चा भी की। अब देखने वाली बात यह होगी कि एसीएम के निरीक्षण के बाद हरदोई रेलवे स्टेशन की स्थिति में कुछ सुधार होगा या निरीक्षण केवल खानापूर्ति साबित होगा।

प्रतीक्षालय में कूलर लगवाने के निर्देश

हरदोई रेलवे स्टेशन पर 13152 सियालदह एक्सप्रेस से निरीक्षण के लिए पहुंचे असिस्टेंट कमर्शियल मैनेजर आशीष कुमार गुलाटी ने हरदोई रेलवे स्टेशन का बड़ी ही गहनता से निरीक्षण किया। आशीष कुमार गुलाटी ने यात्री सुविधाओं को लेकर निरीक्षण किया था। हरदोई रेलवे स्टेशन पहुंचते ही एसीएम ने खानपान सेवा का निरीक्षण किया और साफ सफाई बनाए रखने के साथ निर्धारित मूल्य पर रेल यात्रियों को वस्तुएं बेचने के निर्देश दिए। एसीएम द्वारा कैटरिंग संचालकों से अभिलेखों के विषय में जानकारी ली। इसके बाद एक एसीएम ने प्रतीक्षालय पहुंचे जहां उनके द्वारा यात्रियों के बैठने को लेकर रेल अधिकारियों से विचार विमर्श किया। रेल अधिकारियों द्वारा यात्रियों को गर्मी में हो रही परेशानी को लेकर अवगत कराया जिस पर एसीएम ने शीघ्र ही प्रतीक्षालय में कूलर लगवाए जाने की बात कही।

माल गोदाम का किया निरीक्षण

एसीएम आशीष कुमार गुलाटी हरदोई रेलवे स्टेशन के पीआरएस काउंटर पर पहुंचे यहां रेल अधिकारियों ने गर्मी में हो रही समस्याओं को लेकर जानकारी दी साथ ही बताया कि पीआरएस काउंटर पर एसी नहीं है। जिसको लेकर रेल कर्मियों और यात्रियों दोनों को समस्या का सामना करना पड़ता है। जिस पर एसीएम ने एसी के लिए मांग पत्र भेजने की बात कही। एसीएम ने कहा की मांग पत्र भेजें जिस पर आगे फॉरवर्ड कर कार्य किया जाए। एसीएस आशीष कुमार गुलाटी ने माल गोदाम का भी निरीक्षण किया यहां पर रेल अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए साथ ही प्लेटफार्म नंबर 4 व 5 पर यात्रियों को टीम शेड की कमी से हो रही समस्या को लेकर एसीएम को जानकारी दी।

समस्याओं के निस्तारण पर चर्चा

एसीएम द्वारा टीन शेड को बढ़ाने के निर्देश जिम्मेदारों को दिए हैं साथ ही कहा कि अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत चल रहे कार्य को एक साथ ना चलाया जाए। एक कार्य खत्म होने पर दूसरा कार्य किया जाए जिससे यात्रियों को असुविधा न हो। एसीएम द्वारा स्टेशन परिसर में बने पेय और यूज़ शौचालय का भी निरीक्षण किया है। यहां पर एसीएम द्वारा मौजूद कर्मचारियों को साफ सफाई रखने व जलापूर्ति रखने के निर्देश दिए। इसके बाद साइकिल स्टैंड के निरीक्षण के लिए पहुंचे एसीएम को सारी व्यवस्थाएं चाक चौबंद मिली। एसीएम आशीष कुमार गुलाटी ने हरदोई रेलवे स्टेशन पर कार्यरत टिकट निरीक्षकों की भी चेकिंग की। एसीएम आशीष कुमार गुलाटी कई समस्याओं को अपने साथ नोट करके ले गए हैं अब देखने वाली बात यह होगी कि हरदोई रेलवे स्टेशन पर डीआरएम ऑफिस से आए अधिकारी को बताई गई समस्याओं का कब तक निस्तारण होगा या यह निरीक्षण भी खाना पूर्ति ही साबित होगा।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story