Hardoi News: ADRM के रात्रिकालीन औचक निरीक्षण से हड़कंप, सुरक्षा की जाँच को लेकर इंजन में बैठकर हरदोई पहुँचे

Hardoi News: एडीआरएम द्वारा लखनऊ से हरदोई के बीच पड़ने वाले सभी रेलवे स्टेशन, रेलवे क्रॉसिंग, सिग्नल, लोको पायलट की कार्यशैली का निरीक्षण किया।

Pulkit Sharma
Published on: 8 July 2024 8:37 AM GMT
ADRM Rakesh Kumar Singh in Hardoi
X

हरदोई में एडीआरएम राकेश कुमार सिंह   (photo: social media )

Hardoi News: मुरादाबाद मंडल रेल कार्यालय के एडीआरएम बीती देर रात हरदोई रेलवे स्टेशन का औचक निरीक्षण करने पहुंच गए।एडीआरएम मुरादाबाद का यह रात्रि कालीन निरीक्षण था। रात में यात्री सुविधाओं के साथ सुरक्षा व संरक्षण को लेकर एडीआरएम राकेश कुमार सिंह ने निरीक्षण किया है। एडीआरएम मुरादाबाद राकेश कुमार सिंह लखनऊ से हरदोई तक 12231 लखनऊ चंडीगढ़ सुपरफास्ट एक्सप्रेस के लोकों (इंजन) में बैठकर निरीक्षण करते हुए हरदोई पहुंचे। एडीआरएम द्वारा लखनऊ से हरदोई के बीच पड़ने वाले सभी रेलवे स्टेशन, रेलवे क्रॉसिंग, सिग्नल, लोको पायलट की कार्यशैली का निरीक्षण किया। इसके बाद बीती रात 12:10 पर एडीआरएम हरदोई रेलवे स्टेशन पर उतर गए। एडीआरएम राकेश कुमार सिंह हरदोई रेलवे स्टेशन पर लगभग 2 घंटे तक रुके और निरीक्षण किया। एडीआरएम के निरीक्षण को लेकर रेल अधिकारियों व कर्मचारियों में हड़कंप मचा रहा।

सँड़िला रेलवे स्टेशन पर अंधेरा देख ज़ाहिर की नाराज़गी

लखनऊ चंडीगढ़ एक्सप्रेस के लोकों(इंजन) में बैठकर एडीआरएम राकेश कुमार सिंह ने लोको पायलट द्वारा चलाई जाने वाली ट्रेनों की गति को देखा, साथ ही सिग्नल सिस्टम की जांच की। एडीआरएम को संडीला रेलवे स्टेशन पर अंधेरा मिलने पर संबंधित अधिकारी से नाराजगी व्यक्त करते हुए संडीला रेलवे स्टेशन पर पर्याप्त प्रकाश की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए। एडीआरएम द्वारा लोको में बैठकर किए गए निरीक्षण में सभी रेलवे क्रॉसिंग पर तैनात कर्मचारी और रेलवे फाटक की जांच की गई।

हरदोई में एडीआरएम राकेश कुमार सिंह ने स्टेशन मास्टर के कक्ष में जाकर ट्रेनों के संचालन को देखा और स्टेशन मास्टर से ट्रेनों के संचालन को लेकर जानकारी ली । साथ ही स्टेशन मास्टर को बेहतर ट्रेन संचालन को लेकर निर्देशित किया। एडीआरएम द्वारा हरदोई रेलवे स्टेशन पर माल गाड़ियों को अनावश्यक ना रोके जाने समय से माल गाड़ियों को चलाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। एडीआरएम द्वारा हरदोई रेलवे स्टेशन पर यात्री जन परिवाद का अध्ययन किया साथ ही सुझाव पुस्तिका को भी देखा और संबंधित अधिकारियों का आवश्यक निर्देश दिए। एडीआरएम द्वारा हरदोई रेलवे स्टेशन पर साफ सफाई का भी गहनता से निरीक्षण किया गया। सफाई कर्मचारी की संख्या के बारे में संबंधित अधिकारी से जानकारी ली। स्टेशन साफ सफाई बेहतर मिलने पर प्रसन्नता जाहिर की। एडीआरएम द्वारा रेलवे के विद्युत विभाग के अधिकारी व कर्मचारी को बरसात में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए । जिन स्थानों पर प्रकाश कम है वहां प्रकाश की व्यापक व्यवस्था कराने को लेकर निर्देशित किया।

अधिकारियों को आवश्यक निर्देश

एडीआरएम द्वारा हरदोई रेलवे स्टेशन पर अमृत भारत योजना के अंतर्गत चल रहे स्टेशन के निर्माण का भी गहनता से निरीक्षण किया। इस दौरान एडीआरएम को निर्माण में बाधा बन रहें पेड़ को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। एडीआरएम ने कार्य गुड़वक्ता व समय से कराने को कहाँ। हरदोई रेलवे स्टेशन से रात लगभग 2:00 बजे लखनऊ जंक्शन से चलकर चंडीगढ़ जाने वाली 15011 से मुरादाबाद की ओर रवाना हो गए।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story