×

Hardoi News: जल्द मिलेंगे अधिवक्ताओं को नए चैम्बर, 100 ने किए आवेदन

Hardoi News: हरदोई में ज्यादातर अधिवक्ता टीन शेड के नीचे तखत रखे उसके ऊपर एक बक्सा रखे बैठे मिल जाएंगे। मगर अब जल्द ही उन्हें चैंबर मिल जाएंगे।

Pulkit Sharma
Published on: 22 Jun 2024 8:41 AM GMT
Hardoi News
X

Hardoi News (Pic: Social Media)

Hardoi News: हरदोई में अब जल्द ही अधिवक्ताओं को नए चेंबर मिल जाएंगे। चेंबर के लिए हरदोई के अधिवक्ताओं ने आवेदन किया है। हालांकि इनमें से महज़ 15 अधिवक्ताओं को नए चैंबर दिए जाएंगे। जल्द ही नए चैंबरों के आवंटन की प्रक्रिया को बार एसोसिएशन शुरू करने जा रहा है। अधिवक्ताओं की समस्या को देखते हुए हरदोई में लगभग 80 लाख की लागत से 15 नए चैंबरों का निर्माण हुआ था।

6 दिसंबर 2021 को हुआ था भूमिपूजन

इन चैंबरों के निर्माण से पूर्व भूमि पूजन 6 दिसंबर 2021 को उत्तर प्रदेश के तत्कालीन महाधिवक्ता राघवेंद्र सिंह ने किया था इसके बाद हरदोई में चेंबर बनकर तैयार हुए जिनका उद्घाटन 18 दिसंबर 2023 को संपन्न हुआ था जिसके बाद से लगातार अधिवक्ताओं को नए चैंबर की उम्मीद जाग गई थी। नए चैंबर लेने के लिए अधिवक्ताओं द्वारा बार एसोसिएशन में आवेदन किए गए थे। हरदोई में ज्यादातर अधिवक्ता टीन शेड के नीचे तखत रखे उसके ऊपर एक बक्सा रखे बैठे मिल जाएंगे। हालांकि हरदोई में पहले भी कुछ अधिवक्ताओं के पास चैम्बर है वह अधिवक्ता अपने चेंबर में बैठकर न्यायिक कार्य रहे हैं। हालांकि अब किन अधिवक्ताओं को चैंबर आवंटित होता है यह देखने वाली बात होगी।

15 चैम्बर होंगे आवंटित

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष केडी शुक्ला उर्फ टुल्लू बाबू ने बताया कि चैंबर आवंटन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आवेदन के लिए आखिरी तारीख 20 जून निर्धारित की गई थी।निर्धारित तिथि तक 100 अधिवक्ताओं ने नए चेंबर के लिए आवेदन किए थे। जल्द ही नए अधिवक्ताओं को चैंबर आवंटित कर दिए जाएंगे जिससे उन्हें काफी बारिश, धूप, ठंडक में काफ़ी सहूलियत मिल जाएगी। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष केडी शुक्ला उर्फ टुल्लू बाबू ने बताया कि कलेक्ट्रेट परिसर व अधिवक्ता रामबली मिश्रा चैंबर्स परिसर के अंदर अब केवल अधिवक्ताओं के वाहन पर बार एसोसिएशन द्वारा प्रमाणित किया गया स्टीकर लगाकर ही प्रवेश किया जा सकेगा।अधिवक्ताओं के अतिरिक्त अन्य किसी भी व्यक्ति के वाहन को प्रवेश की अनुमति चैंबर्स परिसर में नहीं दी जाएगी। बार एसोसिएशन द्वारा यह निर्णय एक बैठक के दौरान लिया गया है। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ने बताया कि अधिवक्ताओं को वाहनों पर लगाने के लिए स्टिकर जारी किए जा रहे हैं।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story