Hardoi News: स्टेशन पर बढ़ा अराजकतत्वों का खतरा, स्टेशन से गायब हो गए सभी सीसीटीवी कैमरा

Hardoi News: हरदोई रेलवे स्टेशन पर सीसीटीवी के लगे होने से महिला रेल यात्री अपने आप को महफूज मान रही थी लेकिन सीसीटीवी के हट जाने के बाद महिलाओं में सुरक्षा को लेकर खतरा महसूस होने लगा है।

Pulkit Sharma
Published on: 3 Oct 2024 12:31 PM GMT
The threat of miscreants increased at the station, all CCTV cameras disappeared from the station
X

 स्टेशन पर बढ़ा अराजकतत्वों का खतरा, स्टेशन से गायब हो गए सभी सीसीटीवी कैमरा: Photo- Social Media

Hardoi News: हरदोई रेलवे स्टेशन पर एक बार फिर यात्रियों की सुरक्षा राम भरोसे हो गई है। हरदोई रेलवे स्टेशन पर निर्माण कार्य का हवाला देते हुए अधिकारियों ने प्लेटफार्म नंबर 1 से तो सीसीटीवी कैमरा को हटाया ही वहीं प्लेटफार्म नंबर 2, 3, 4, 5 पर लगे सीसीटीवी कैमरो को भी हटा दिया गया है। हरदोई से प्रतिदिन हजारों की संख्या में रेल यात्री सफर करते हैं। हरदोई रेलवे स्टेशन पर अधिकांश ट्रेन शाम के वक्त आती हैं। ऐसे में शाम को एक बार फिर अराजकतत्वों के सक्रिय होने की संभावनाएं काफी बढ़ गई है। पहले भी कई बार रेलवे सुरक्षा बल व राजकीय रेलवे पुलिस स्टेशन पर अराजकतत्व को गिरफ्तार कर चुकी है लेकिन सीसीटीवी कैमरो के सभी प्लेटफार्म से हट जाने से सुरक्षा एजेंसियों को भी काफी समस्या का सामना करना पड़ेगा।

हरदोई रेलवे स्टेशन पर दर्जनों कैमरे लगे हुए थे जो यात्रियों की हर हरकत पर नजर बनाए हुई थी लेकिन अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत निर्माण कार्य को लेकर प्लेटफार्म नंबर एक से तो अधिकारियों ने कैमरो को हटाया है वहीं प्लेटफार्म दो तीन चार पांच से भी उन्हें हटा देना यात्रियों की सुरक्षा के प्रति रेल अधिकारियों की कितनी जिम्मेदारी है उसको दर्शा रहा है।

हरदोई स्टेशन पर अराजकतत्वों की रहती है चहल कदमी

हरदोई के प्लेटफार्म नंबर 4 व 5 का निर्माण अमृत स्टेशन योजना से पहले ही कराया गया था जिसके चलते इस योजना के अंतर्गत प्लेटफार्म चार व पांच पर ज्यादा निर्माण नहीं होना है वहीं प्लेटफार्म दो और तीन पर कुछ काम होने हैं लेकिन अधिकारियों की उदासीनता और लापरवाही इतनी है कि उनके द्वारा यात्रियों की सुरक्षा को नजर अंदाज कर प्लेटफार्म दो और तीन, चार व पांच पर लगे सीसीटीवी कैमरा को उतरवा दिया गया जबकि प्लेटफार्म नंबर एक पर लगे सीसीटीवी कैमरा को बिल्डिंग के टूटने का हवाला देते उतार दिया गया।

हालांकि प्लेटफार्म नंबर एक पर बनी नई बिल्डिंग को अमृत स्टेशन योजना के अंतर्गत नहीं तोड़ा जाना है लेकिन अधिकारियों ने नई बिल्डिंग में लगे कैमरा को भी हटा दिया गया। हरदोई रेलवे स्टेशन एक बार फिर सीसीटीवी कैमरा मुक्त अधिकारियों ने बना दिया है। नई बिल्डिंग में आरक्षित और अनारक्षित टिकट लेने की व्यवस्था है इसके साथ ही यात्रियों का परिसर में आवागमन भी उधर ही से होता है। ऐसे में स्टेशन परिसर में खड़े होने वाले वाहनों की सुरक्षा भी अब राम भरोसे हो चुकी है।

हरदोई रेलवे स्टेशन पर वाहन चोरी की कई घटनाएं हुई है। हालांकि इन घटनाओं में सीसीटीवी से काफी राहत स्टेशन के सुरक्षाकर्मियों को मिली थी। हरदोई रेलवे स्टेशन पर सीसीटीवी के लगे होने से महिला रेल यात्री अपने आप को महफूज मान रही थी लेकिन सीसीटीवी के हट जाने के बाद महिलाओं में सुरक्षा को लेकर खतरा महसूस होने लगा है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story