Hardoi News: बाढ़ में प्रशासन से सहायता ना मिलने से नाराज़ ग्रामीणों ने लगाया जाम, पुलिस के समझाने पर माने

Hardoi News: वही बाढ़ आने के बाद हालात ग्रामीण क्षेत्र के बेकाबू हो गए हैं ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में दो लोग बीमार हैं उन्हें भी अब तक निकाला गया है

Pulkit Sharma
Published on: 12 July 2024 11:47 AM GMT (Updated on: 12 July 2024 11:56 AM GMT)
Hardoi News ( Photo- Newstrack)
X

Hardoi News ( Photo- Newstrack) 

Hardoi News: एक और जहां बाढ़ को लेकर लगातार जिलाधिकारी ने एसडीएम तहसीलदार लेखपाल को ग्रामीणों की सहायता के निर्देश दिए थे वही बाढ़ आने के बाद हालात ग्रामीण क्षेत्र के बेकाबू हो गए हैं।एक और जहां उत्तर प्रदेश में उच्च शिक्षा राज्य मंत्री ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण कर बाढ़ पीड़ितों को हर संभव मदद उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए थे वही धरातल पर ग्रामीण व बाढ़ पीड़ितों को कोई भी राहत प्रशासन की ओर से नहीं पहुंचाई गई है। प्रशासन की ओर से मदद न मिलने से नाराज ग्रामीणों ने आज सड़क पर बैठ गए और प्रदर्शन करने लगे। ग्रामीणों के सड़क पर प्रदर्शन करने के चलते काफी लंबा जाम लग गया। ग्रामीण का आरोप है कि जिलाधिकारी से लेकर एसडीएम और थानेदार तक कोई भी उनकी बात ना ही सुन रहा है और ना ही कोई मदद अब तक उनको उपलब्ध कराई गई है। ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में दो लोग बीमार हैं उन्हें भी अब तक निकाला गया है।

ग्रामीण बोले एसडीएम ने नहीं उठाया फ़ोन

पाली के कहारकोला गांव में आई बाढ़ से हालात बेकाबू हैं ग्रामीणों ने कहा कि गांव में दो व्यक्ति बीमार हैं जिन्हें दवा की सख्त आवश्यकता है लेकिन कोई भी जिम्मेदार इस बाबत नहीं ध्यान दे रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि छोटे-छोटे बच्चे भूखे प्यासे हैं लेकिन कोई सुद्ध लेने वाला नहीं है। ग्रामीणों ने कहा कि बारात से बच्चों व अन्य लोग लौटे हैं लेकिन गांव तक पहुंचाने के लिए कोई भी साधन नहीं है।ग्रामीणों ने कहाँ कि फोन किया जा रहे हैं लेकिन कोई भी जवाब सही नहीं मिल रहा है। प्रदर्शन पर बैठे ग्रामीण ने कहा कि सुबह नाव वाले को फोन किया गया लेकिन फोन करने के भी काफी देर तक नाव वाला नहीं आया।

ग्रामीण ने कहा कि एसडीएम को फोन किया गया लेकिन एसडीएम द्वारा फोन नहीं उठाया गया उसके बाद जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह को फोन किया गया उनके द्वारा कहा गया कि स्थानीय थाने को सूचित करें। इसके बाद थाना अध्यक्ष को फोन कर समस्या बताई गई तो उन्होंने सहायता भिजवाने का आश्वासन तो दिया लेकिन काफी देर तक सहायता नहीं पहुंची। ग्रामीणों का विरोध प्रदर्शन बढ़ता देख मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को समझाया बुझाया और जाम को खुलवाया। ग्रामीणों की मांग है कि गांव में आने जाने के लिए नाव की व्यवस्था की जाए। मरीजों की देखभाल उपचार की व्यवस्था प्रशासन द्वारा की जाए साथ ही बच्चों व अन्य लोगों के खाने-पीने की व्यवस्था भी प्रशासन द्वारा कराई जाए।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story