Hardoi News: वरिष्ठ अधिवक्ता हत्याकांड़ में एक और गिरफ्तारी, लंबे वक्त से था फरार

Hardoi News: पुलिस द्वारा ली गई अभियुक्त की तलाशी में उसके पास से एक तमंचा 315 बोर एक जिंदा व एक खोखा कारतूस 315 बोर बरामद हुआ है।

Pulkit Sharma
Published on: 16 Aug 2024 7:44 AM GMT
Hardoi News
X

गिरफ्तार आरोपी (Pic: Newstrack)

Hardoi News: हरदोई में वरिष्ठ अधिवक्ता की हत्या के मामले में पुलिस ने बीती देर रात हत्याकांड में शामिल एक और बदमाश को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए बदमाश पर 25000 रुपए का इनाम भी घोषित किया था। पुलिस द्वारा घायल बदमाश को इलाज के लिए हरदोई मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया जहां उसका उपचार जारी है। पुलिस द्वारा वरिष्ठ अधिवक्ता कनिष्क मल्होत्रा हत्याकांड मामले में छः अभियुक्तों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है जिसमें से अभी कुछ दिन पूर्व रामसेवक उर्फ लल्ला को भी मुठभेड़ में पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

पुलिक कर रही थी तलाश

वरिष्ठ अधिवक्ता हत्याकांड मामले में लगातार पुलिस पर आरोपियों की गिरफ्तारी का दबाव था। साथ ही पुलिस अधीक्षक ने भी जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश शहर कोतवाली पुलिस को दे रखे थे। पुलिस लगातार इस हत्याकांड के सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए कार्य कर रही थी। पुलिस टीम द्वारा लगातार तकनीकी उपकरणों व मुखबिर के माध्यम से सभी बदमाशों की गिरफ्तारी को लेकर जुटी हुई थी। वरिष्ठ अधिवक्ता हत्याकांड मामले में अधिवक्ता अभी भी हड़ताल पर हैं।

मुखबिर की सूचना पर हुई कार्रवाई

अधिवक्ताओं की मांग है कि इस प्रकरण में जितने आरोपियां सबको शीघ्र ही गिरफ्तार कर सख्त सजा दिलाई जाए। शहर कोतवाली पुलिस जनपद में आपराधिक गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए चलाए जा रहे अभियान में जुटी थी कि तभी मुखबिर द्वारा सूचना दी गई की वरिष्ठ अधिवक्ता कनिष्क मल्होत्रा हत्याकांड के मामले में वांछित अभियुक्त राजवीर ग्राम तत्योरा बेहटी मार्ग पर पहुंचने वाला है। मुखबिर की सूचना बाद संयुक्त पुलिस टीम द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचकर अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु घेराबंदी की गई।

पुलिस पर चलाई गोली

कुछ समय बाद एक संदिग्ध व्यक्ति पैदल आता दिखाई दिया। पुलिस द्वारा उक्त व्यक्ति को रोकने का प्रयास किया गया तो संदिग्ध व्यक्ति द्वारा खुद को पुलिस से घिरा देख उसने पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से फायर की और भागने का प्रयास किया। इस दौरान पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें अभियुक्त के पैर में गोली लगी और वह घायल हो गया। पुलिस टीम द्वारा शातिर अभियुक्त की घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस गिरफ़्त में आए अभियुक्त राजवीर पुत्र स्वर्गीय प्रधानी निवासी ग्राम जोगीपुर थाना कोतवाली शहर का रहने वाला है।

आरोपी से कारतूस बरामद

पुलिस द्वारा ली गई अभियुक्त की तलाशी में उसके पास से एक तमंचा 315 बोर एक जिंदा व एक खोखा कारतूस 315 बोर बरामद हुआ है। वरिष्ठ अधिवक्ता कनिष्क मल्होत्रा हत्याकांड में राजवीर हत्या वाले दिन वरिष्ठ अधिवक्ता कनिष्क मल्होत्रा की गली के बाहर मोटरसाइकिल लिए खड़ा हुआ नजर आया था। वरिष्ठ अधिवक्ता को गोली मारने वाले दोनों अभियुक्त राजवीर के साथ मोटरसाइकिल पर बैठकर फरार हुए थे। पुलिस द्वारा राजवीर की गिरफ्तारी के लिए भी ₹25000 का इनाम घोषित किया गया था। पुलिस द्वारा अब तक वरिष्ठ अधिवक्ता हत्याकांड मामले में सात लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story