निरीक्षण भवन आवासों के पुनर्निर्माण को शासन से मिली स्वीकृति, जारी हुआ बजट

Hardoi News: हरदोई में अब तक शासन की ओर से करोड़ों रुपए की योजनाओं को स्वीकृति दी गई है। शासन स्तर पर लोकसभा चुनाव को लेकर कई प्रस्ताव लंबित थे जिन्हें अब धीरे-धीरे करके शासन द्वारा स्वीकृति दी जा रही है।

Pulkit Sharma
Published on: 25 Jun 2024 10:50 AM GMT
hardoi news
X

निरीक्षण भवन आवासों के पुनर्निर्माण को शासन से मिली स्वीकृति (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: हरदोई में लोकसभा चुनाव समाप्त होने के बाद लगातार विकास कार्य में तेजी आई है। लगातार शासन स्तर से हरदोई में प्रस्तावित विकास कार्य को स्वीकृति दी जा रही है। सड़क से लेकर भवन निर्माण तक के कार्यों को लगातार शासन द्वारा स्वीकृति प्रदान की जा रही है। हरदोई जनपद में एक बार फिर शासन से निरीक्षण भवन व आवास के पुनर्निर्माण के प्रस्ताव को स्वीकृति देते हुए पहली किस्त भी जारी कर दी गई है।

जल्द ही निरीक्षण भवन व आवासों के पुनर्निर्माण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। कार्य के शुरू होने से कर्मचारी व निरीक्षण भवन में पहुंचने वाले अतिथियों को काफी सुविधा मिलेगी। हरदोई में अब तक शासन की ओर से करोड़ों रुपए की योजनाओं को स्वीकृति दी गई है। शासन स्तर पर लोकसभा चुनाव को लेकर कई प्रस्ताव लंबित थे जिन्हें अब धीरे-धीरे करके शासन द्वारा स्वीकृति दी जा रही है। जिसका लाभ आने वाले समय में सरकारी कर्मचारी व आमजन को मिलता हुआ नजर आएगा।

1 करोड़ से अधिक राशि से होगा कार्य

हरदोई जनपद के माधवगंज में नहर विभाग के निरीक्षण भवन और ज़िलेदार कार्यालय और कर्मचारियों के आवास का अब जल्द ही कायाकल्प होता हुआ नजर आएगा।शासन द्वारा माधवगंज के नहर विभाग के निरीक्षण भवन ज़िलेदार कार्यालय और कर्मचारियों के आवास के नवनिर्माण के लिए एक करोड़ 2 लाख 95000 स्वीकृत कर दिए हैं।।शासन द्वारा पुनर्निर्माण और जीर्णोद्धार के लिए चालू वित्तीय वर्ष में पहली किस्त भी जारी की है।

शासन की ओर से 27 लाख 95000 की पहली किस्त जारी कर दी गई है। विशेष सचिव कुलदीप श्रीवास्तव ने पत्र जारी करते हुए इस बाबत जानकारी दी है। इस संदर्भ में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव के अधिसूचना समाप्त होने के बाद लगातार शासन स्तर पर लंबित प्रस्ताव पर स्वीकृति जनपद को मिल रही है।शासन स्तर पर लगातार स्वीकृति के साथ बजट को भी जारी कर दिया जा रहा है।नहर विभाग के अधिशासी अभियंता से कहा गया है कि समय से औपचारिकता पूरी करते हुए गुणवत्तापूर्ण कम समय से पूरा कराया जाये।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story