×

Hardoi: निर्माणाधीन नाले में गिरी बुआ भतीजी, निजी अस्पताल में भर्ती, नगर पालिका की लापरवाही उजागर

Hardoi News: शहर के नघेटा रोड को सर्कुलर रोड से जोड़ने वाले मार्ग पर पड़ने वाली पुलिया क्षतिग्रस्त है। आए दिन यहां वहां वाहन फंस जाते हैं।

Pulkit Sharma
Published on: 19 Jun 2024 9:44 AM GMT
Hardoi news
X

Hardoi news   (photo: social media )

Hardoi News: जिम्मेदारों की लापरवाही लोगों के लिए लगातार घातक साबित हो रही हैं। जिम्मेदारों की लापरवाही के चलते कई लोग अपनी जान गवा चुके हैं। जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। हरदोई में कई ऐसी सड़के,चौराहे, पुलिया है जहां आए दिन लोग दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। घटनाओं के बाद भी जिम्मेदार इस बाबत ध्यान नहीं देते हैं। ऐसा ही कुछ मामला हरदोई के सांडी से निकलकर सामने आया है। जहां जिम्मेदारों की लापरवाही के चलते पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष की पुत्री और पोती दुर्घटना का शिकार हो गई। घायल अवस्था में दोनों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनका उपचार जारी है।

हरदोई से लेकर कई नगर पालिकाओं में जिम्मेदारों की बड़ी लापरवाही अक्सर सामने आ रही है। हरदोई की बात की जाए तो शहर के नघेटा रोड को सर्कुलर रोड से जोड़ने वाले मार्ग पर पड़ने वाली पुलिया क्षतिग्रस्त है। आए दिन यहां वहां वाहन फंस जाते हैं, साथ ही कई लोगों को वाहन के फंसने के चलते भी चोट भी आई हैं। ऐसे ही कुछ हाल हरदोई जनपद की कई नगर पालिकाओं का भी है जहां जिम्मेदार अपनी जिम्मेदारियां में कोताही बरत रहे हैं।

चाचा के घर जा रही थी बुआ भतीजी

ऐसा ही मामला सांडी नगर पालिका क्षेत्र से सामने आया है। जहां कस्बे में निर्माणाधीन नाले में पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष की बेटी और पोती गिर गई। पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष के बेटी और पोती के निर्माणाधीन नाले में गिरने से उन्हें गंभीर चोटें आई जिसके बाद आनन फ़ानन में दोनों को एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया जहां दोनों की हालत स्थिर बनी हुई है। सांडी में मंडी समिति के सामने अलियापुर रोड तक सड़क किनारे नाले का निर्माण हो रहा है। वही नवाबगंज में ही सड़क किनारे पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष दिनेश गुप्ता का मकान है। जबकि सड़क के दूसरी ओर उनके चाचा का मकान बना हुआ है। । रात में पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष दिनेश गुप्ता की पुत्री प्रीति अपनी 2 वर्षीय भतीजी के साथ सड़क पार कर अपने चाचा रामचंद्र गुप्ता के घर जा रहे थे कि अचानक निर्माणाधीन नाले में गिर गई। पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष की पुत्री व पोती को नाले में गिरा देख लोगों ने दोनों को बाहर निकाला और एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया। लोगों ने कहा कि नगर पालिका द्वारा निर्माण के समय बर्ती जाने वाली सावधानियां को नहीं बरता जा रहा है, जिसके चलते कभी भी कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है। इस मामले पर सांडी नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी जेपी यादव ने बताया कि नाले का निर्माण हो रहा है । नाले को ढकने के लिए कोई प्रावधान एस्टीमेट में नहीं है अब आगे से इस बाबा ध्यान रखा जाएगा।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story