Hardoi News: बालामऊ रेलवे स्टेशन की टीजर हुआ जारी,किसी एयरपोर्ट की भाँति नज़र आ रहा स्टेशन

Hardoi News: लोग बालामऊ रेलवे स्टेशन के टीज़र की जमकर तारीफ़ भी कर रहे हैं। 2 वर्ष के अंदर इस रेलवे स्टेशन को बनाने का लक्ष्य दिया गया है।

Pulkit Sharma
Published on: 9 Aug 2024 1:08 PM GMT
Hardoi News- Photo- Newstrack
X

Hardoi News- Photo- Newstrack

Hardoi News: हरदोई के बाद बालामऊ रेलवे स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन योजना के दूसरे पेज में शामिल किया गया है। 26 फरवरी 2024 को बालामऊ जंक्शन पर नये रेलवे स्टेशन सूठेना बाईपास के अंडर पास का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल शिलान्यास किया था। बालामऊ रेलवे स्टेशन जल्द ही नए रंग रूप में नजर आएगा। मण्डल रेल कार्यालय मुरादाबाद की ओर से नए बालामऊ रेलवे स्टेशन का एक टीजर जारी किया गया है। टीजर में बालामऊ रेलवे स्टेशन देखने में बेहद खूबसूरत नजर आ रहा है साथ इस ही स्टेशन पर यात्रियों को काफी सुविधाएँ भी मिलेंगे। वहीं बालामऊ रेलवे स्टेशन को लेकर यात्रियों की शिकायतें भी दूर होती हुई नजर आएंगी। बालामऊ रेलवे स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन योजना में बनाने के लिए रेल मंत्रालय से 25 करोड रुपए की स्वीकृति मिली है जल्दी ही बालामऊ रेलवे स्टेशन नए रंग रूप में नजर आने वाला है। स्टेशन की नई बिल्डिंग का निर्माण भी शुरू हो गया है। यह बिल्डिंग पुरानी बिल्डिंग के विपरीत दिशा दक्षिण दिशा में बन रही है। लगातार बालामऊ के लोग स्टेशन जाने में हो रही कठिनाइयों की शिकायत रेल प्रशासन से कर रहे थे, जिसको देखते हुए रेल प्रशासन द्वारा बालामऊ रेलवे स्टेशन की बिल्डिंग को मुख्य बाजार की ओर बनाने का प्रस्ताव दिया था।

दिव्यांगों का रखा गया ख़ास ख़्याल

मण्डल रेल कार्यालय मुरादाबाद की ओर से बालामऊ रेलवे स्टेशन का एक टीजर जारी किया गया। यह टीजर हरदोई रेलवे स्टेशन के मानचित्र से कहीं ज्यादा सुंदर व आकर्षित नजर आ रहा है। इस टीचर में बालामऊ रेलवे स्टेशन के परिसर से लेकर प्लेटफार्म तक को दर्शाया गया है। जहां यात्रियों के बैठने के लिए पर्याप्त बेंच नजर आ रही हैं। अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत बालामऊ रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को शीतल पेयजल, प्रतीक्षालय, डिजिटल पुस्तकालय के साथ दिव्यांगों की भी सुविधाओं को ध्यान में रखा गया है। बालामऊ रेलवे स्टेशन पर विश्व स्तरीय सुविधाएं यात्रियों को मिलते हुए नजर आयेंगी। मण्डल रेल कार्यालय द्वारा जारी किया गया बालामऊ रेलवे स्टेशन का टीजर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। लोग बालामऊ रेलवे स्टेशन के टीज़र की जमकर तारीफ़ भी कर रहे हैं। 2 वर्ष के अंदर इस रेलवे स्टेशन को बनाने का लक्ष्य दिया गया है। रेल यात्रियों ने उम्मीद जताई है कि विश्व स्तरीय रेलवे स्टेशन बनने के बाद कुछ प्रमुख ट्रेनों का ठहराव भी बालामऊ रेलवे स्टेशन पर हो सकता है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story