TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Hardoi News: राजमार्ग से जुड़ा बेड़ीजोर कड़हर मार्ग बनेगा टू लेन, शासन ने निर्माण को दी स्वीकृती

Hardoi News: हरदोई जनपद के बेड़ीजोर कड़हर मार्ग अब तक सिंगल लेन था जिसको अब टू लेन में बनाया जाना है। इसके लिए शासन द्वारा स्वीकृति भी दे दी गई है।

Pulkit Sharma
Published on: 27 Sep 2024 7:54 AM GMT
Hardoi News: राजमार्ग से जुड़ा बेड़ीजोर कड़हर मार्ग बनेगा टू लेन, शासन ने निर्माण को दी स्वीकृती
X

राजमार्ग से जुड़ा बेड़ीजोर कड़हर मार्ग बनेगा टू लेन   (photo: social media )

Hardoi News: सरकार द्वारा प्राप्त निर्देशों पर लगातार सिंगल लेन सड़क को टू लेन सड़क बनाने की कार्य योजना पर कार्य किया जा रहा है। जिला प्रशासन की ओर से राजमार्गों को जोड़ने वाले लिंक मार्गो को टू लेन का बनाया जा रहा है। कई सिंगल लेन टू लेन के बनाए जा चुके हैं। जबकि कुछ कर कार्य चल रहा है।

ग्रामीणों को होने वाली असुविधा से बचाने के लिए शासन द्वारा यह निर्णय लिया गया था। प्रदेश भर की सिंगल लेने की सड़क को टू लेन में बनाया जाना है। खास तौर पर जो मार्ग राजमार्ग से जोड़ते हैं उन पर कार्य काफी तेजी से किया जा रहा है। हरदोई जनपद के बेड़ीजोर कड़हर मार्ग अब तक सिंगल लेन था जिसको अब टू लेन में बनाया जाना है। इसके लिए शासन द्वारा स्वीकृति भी दे दी गई है।क्षेत्रीय विधायक माघवेंद्र प्रताप सिंह ने इस सड़क को टू लेन बनाने के लिए हरदोई के अधिकारियों को अवगत कराया था।टू लेन सड़क हो जाने से ग्रामीणों को काफी राहत मिलेगी और उनकी यात्रा सुगम होगी।

12 करोड़ से अधिक की राशि से होगा निर्माण

सिंगल लेन और खस्ता हाल मार्ग होने से ग्रामीणों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ता था। ग्रामीण लगातार क्षेत्रीय विधायक से सड़क के निर्माण की मांग कर रहे थे जिसको देखते हुए क्षेत्रीय विधायक ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजना को कहा था।विधायक की मांग पर जिला प्रशासन द्वारा बिलग्राम सांडी अल्लाहगंज राज्य मार्ग से किलोमीटर संख्या 26 से पलिया बेड़ीजोर होते हुए कड़हर तक सड़क का चौड़ीकरण कराया जाना प्रस्तावित किया है। 12.56 किलोमीटर लंबे मार्ग के निर्माण पर जिला प्रशासन की ओर से 43 करोड़ 93 लाख 40 हजार रुपए खर्च का प्रस्ताव भेजा गया था जिसे शासन ने स्वीकृति दे दी है। इस मार्ग के बन जाने से फर्रुखाबाद जाने वाले लोगों को तो राहत मिलेगी ही साथ ही जनपद के लगभग 50 से अधिक गांव के लोगों को भी बड़ी राहत मिलेगी। क्षेत्रीय विधायक माघवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि सड़क के निर्माण के लिए शासन ने मंजूरी दे दी है। इससे 1 लाख लोगों को राहत मिलेगी।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश में तेजी से विकास हो रहा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story