TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Hardoi News: चोरी के मामले में SP ने इंस्पेक्टर और एसआई समेत 4 पुलिसकर्मी को किया निलंबित, होमगार्ड पर भी होगी कार्रवाई

एसपी की चेतावनी के बाद भी रात की गश्त में हुई चूक, कपड़े की दुकान में हुई चोरी के मामले में लापरवाही मानते हुए एसपी ने एक्शन लेते हुए चार पुलिसकर्मी को निलंबित किया है।

Pulkit Sharma
Published on: 28 Sep 2024 9:04 AM GMT (Updated on: 28 Sep 2024 9:20 AM GMT)
Hardoi News: चोरी के मामले में SP ने इंस्पेक्टर और एसआई समेत 4 पुलिसकर्मी को किया निलंबित, होमगार्ड पर भी होगी कार्रवाई
X

पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन (newstrack)

Hardoi News: बैरियर, पिकेट और रात्रि गश्त पर सतर्क रहने की चेतावनी के बावजूद भी बिलग्राम पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की और कपड़े की दुकान में चोरी हो गई, साथ ही ज्वैलर्स की दुकान में चोरी का प्रयास हुआ। एसपी ने इसे क्षेत्रीय पुलिस की लापरवाही मानते हुए एसएचओ बिलग्राम, एक एसआई, एक हेड कांस्टेबल और एक कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है और ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड की लापरवाही के बारे में जिला कमांडेंट को पत्र लिखा है।

आपको बता दें कि शुक्रवार रात चोरों ने बिलग्राम कस्बे में एक कपड़े की दुकान में चोरी की और एक ज्वैलर्स की दुकान में चोरी का प्रयास किया था। इसको लेकर एसपी नीरज कुमार जादौन ने सीओ बिलग्राम को जांच सौंपी थी, जिसके बाद सीओ की जांच रिपोर्ट मिलने पर स्थानीय पुलिस को इसके लिए जिम्मेदार माना गया और एसएचओ अनिल कुमार, एसआई शिवेंद्र राय, हेड कांस्टेबल प्रदीप शुक्ला और कांस्टेबल सुरेंद्र कुमार को निलंबित कर दिया गया और ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड कमलेश के बारे में जिला होमगार्ड कमांडेंट को पत्र लिखा गया

पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन द्वारा बिलग्राम के प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार, उप निरीक्षक शिवेंद्र राय, हेड कांस्टेबल प्रदीप शुक्ला, कांस्टेबल सुरेंद्र कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया व ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड कमलेश के संबंध में जिला कमांडेंट को रिपोर्ट प्रेषित कर दी है। पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस कर्मियों और होमगार्ड पर प्रभावी रात्रि गश्त ना करने को लेकर कार्रवाई की है। साथ ही एक बार फिर पुलिस के अधिकारी और कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि कोई भी पुलिसकर्मी अपने कर्तव्य दायित्वों के प्रति उदासीनता शिथिलता ना बरते अन्यथा संबंधित के विरुद्ध कड़ी और दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी।मामले पर अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नृपेंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर बिलग्राम कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक उप निरीक्षक दो कांस्टेबल और एक होमगार्ड पर कार्रवाई की गई है।

एसपी ने जारी की चेतावनी

एसपी जादौन ने बैरियर, पिकेट और रात्रि गश्त पर सतर्कता बरतने की चेतावनी दी है। जांच में पता चला है कि रात्रि गश्त के दौरान पूरी तरह लापरवाही बरती गई। माना जा रहा है कि एसपी की बार-बार चेतावनी के बावजूद बिलग्राम पुलिस ने कोई सावधानी नहीं बरती और चोरी हो गई। एसपी श्री जादौन ने निर्देश दिए हैं कि कोई भी पुलिसकर्मी अपने कर्तव्यों/दायित्वों के प्रति उदासीनता/ढिलाई न बरते और ऐसा होने पर उसके खिलाफ सख्त दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story