×

Hardoi News: मंत्री मंत्री दयाशंकर ने स्वामी प्रसाद को बताया विक्षिप्त, कहा इंडिया गठबंधन नहीं क्रिमिनल गठबंधन

Hardoi News: हरदोई में भाजपा के मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा इस तरह की बयान बाजी से स्वामी प्रसाद मौर्य को बचना चाहिए।

Pulkit Sharma
Published on: 24 Oct 2023 3:45 PM GMT
Dayashankar Singh Called Swami Prasad
X

Dayashankar Singh Called Swami Prasad (Photo - Social Media) 

Hardoi News: विजया दशमी एवं माघ मेला अभिनंदन समारोह में शिरकत करने पहुंचे उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने स्वामी प्रसाद मौर्य के साधु संतों के भेष में आतंकी करार दिया।उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य जब से भाजपा के सामान्य कार्यकर्ता से चुनाव हार गए हैं, तब से वह विक्षिप्त हो चुके हैं। अपने को चर्चा में लाने के लिए इस तरह की बयान बाजी कर रहे हैं।उनको सुधार करना चाहिए। इस तरह की बयान बाजी से स्वामी प्रसाद मौर्य को बचना चाहिए।

देवी जागरण के मंच पर कुछ मुस्लिम महिलाओं द्वारा पाकिस्तान जिंदाबाद के नारों पर परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि ये प्रायोजित अराजक तत्व हैं, जो जानबूझकर ऐसा करते हैं।पूरे देश ही नहीं दुनिया में योगी जी के राज्य को उदाहरण के तौर पर देखा जा रहा है।ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रपति कहते है कि योगी जैसा कोई हमारे देश में आ जाए तो हमारा देश सुधर जाए। प्रदेश के कई ऐसे राज्य हैं, जहां की हाई कोर्ट कहती है कि कानून व्यवस्था सीखना है तो उत्तर प्रदेश में योगी से जाकर सीखें। कई प्रदेश के लोग चाहते हैं की योगी जैसा हमारा मुख्यमंत्री बने।योगी ने उत्तर प्रदेश में जो कानून का राज स्थापित किया है, इसके कारण अन्य प्रदेश के नहीं दुनिया के पूंजीपति उत्तर प्रदेश आकर के अपना उद्योग लगा रहे हैं। 35 लाख करोड़ रूपये से ज्यादा निवेश का प्रस्ताव उत्तर प्रदेश में आया है। यह केवल इसलिए संभव हो पा रहा है क्योंकि योगी जैसा नेतृत्व हम को मिला है।

महानगरों में चल रही है इलेक्ट्रिक बसे

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि इलेक्ट्रिक बसे अभी 17 महानगरों में चल रही हैं।अभी दो बड़े शहरों को जहां जनसंख्या ज्यादा थी-रामपुर और मुजफ्फरनगर उसको भी हमने जोड़ा है। अब जाकर के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा हम लोगों को 400 करोड रुपए दिए गए हैं।नतीजतन हम इंटर स्टेट इलेक्ट्रिक बसें चलाने जा रहे हैं । और 400 इलेक्ट्रिक बसे खरीदने जा रहे हैं। जो दो शहरों को जोड़ने का काम करेगी।इलेक्ट्रिक बस के लिए संख्या के आधार पर चार्जिंग पॉइंट बनाना पड़ता है, उस पर खर्चा ज्यादा आ रहा है।35 रुपए सरकार को आय होती है। जबकि 67 रुपए उस पर खर्च होता है।यदि अनुदान न मिले तो बसें चल नहीं पायेंगी। इसलिए अभी केवल महानगरों में चल रही हैं। अभी धीरे-धीरे हम इन बसों को स्मार्ट सिटी में ले आएंगे । फिर सभी जनपदों में इसको चलाया जाएगा।

हरदोई में ढाई सौ करोड रुपए के सर्विस स्टेशन के एएमयू पर परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि इस बाबत जानकारी की जाएगी। ट्रक व बस बनाने वाली लीलैंड कंपनी से ढाई हजार इलेक्ट्रिक बसों के लिए एएमयू परिवहन विभाग ने किया है। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में ही मैन्युफैक्चरिंग करना पड़ेगा।हम उनसे बसे खरीदेंगे । यहां फैक्ट्री बनेगी तो उत्तर प्रदेश के लोगों को रोजगार मिलेगा।

मणिपुर हिंसा पर मोहन भागवत द्वारा दिए गए बयान पर परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि मोहन भागवत ने कहा है कि विश्व में शांति लाने के लिए भारत के जो आध्यात्मिक ताकत है उसको बढ़ाना चाहिए। क्योंकि एक हिंदू धर्म ही ऐसा है जो दूसरे धर्म के लोगो के लिए भी कहता है विश्व का कल्याण हो। विश्व में कौन ज्यादा लोग रहते हैं क्रिश्चियन रहते हैं या मुसलमान रहते हैं । लेकिन हिंदू धर्म कहता है कि उनका भी कल्याण हो।इंडिया में कोई और धर्म नहीं है केवल हिंदू धर्म है। कांग्रेस पार्टी क्या कहती है ? उनके प्रवक्ता क्या कहते हैं ?कांग्रेस पार्टी ने देश पर सबसे लंबे समय तक शासन किया। आज कांग्रेस पार्टी समाप्त होती जा रही है । उत्तर प्रदेश से तो लगभग समाप्त हो गई है, ऐसे में उसके बारे में क्या कहा जाए।

बिना सांसद के बनते है प्रधानमंत्री को बन जाये अखिलेश यादव

अखिलेश यादव के प्रधानमंत्री बनने पर दयाशंकर सिंह ने कहा कि अखिलेश यादव बिना संसद के प्रधानमंत्री बन सकते हैं, तो बन जाए।उत्तर प्रदेश में इनको सीट नहीं मिलने वाली। इस बार मैनपुरी भी सपा को नहीं मिलेगी। बीजेपी जीत रही है।इंडिया गठबंधन पर दयाशंकर सिंह ने कहा कि यह क्रिमिनल गठबंधन है। मुलायम सिंह की आत्मा आज रो रही होगी । जिस कांग्रेस के खिलाफ उन्होंने समाजवादी पार्टी बनाई।डंडा खाया । जिसके कारण जेल गए । हमारा बेटा उसको ही बेच रहा है कांग्रेस से समझौता करके।

बीजेपी में अपराधियों को डर

दयाशंकर सिंह ने आजम खान के एनकाउंटर के डर पर जवाब देते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में किसी का वर्चस्व नहीं है । सबका साथ, सबका विकास है।जो अपराधी होगा वह डरेगा, जो अपराधी नहीं होगा वह खुलेआम घूमेगा।

Admin 2

Admin 2

Next Story