×

Hardoi News: शराब का काला कारोबार, गिलास में शराब बेचने की फोटो हुई वायरल, जिम्मेदार बेखबर

Hardoi News: अच्छा मुनाफा कमाने के लिए देशी शराब के ठेकेदार शराब की बोतलों में मिलावट व अन्य गैर मानक कार्य करते हैं।

Pulkit Sharma
Published on: 11 Sep 2023 10:26 AM GMT (Updated on: 11 Sep 2023 10:28 AM GMT)
Black business of liquor, photo of selling liquor in glass went viral, responsible unaware
X

शराब का काला कारोबार, गिलास में शराब बेचने की फोटो हुई वायरल, जिम्मेदार बेखबर: Photo-Newstrack


Hardoi News: हरदोई जनपद में शराब का काला कारोबार रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। अक्सर सोशल मीडिया पर शराब को लेकर वीडियो, फोटो वायरल होती रहती हैं। हाल ही में पुलिस व आबकारी विभाग की टीम द्वारा विशेष अभियान चलाकर भारी मात्रा में कच्ची शराब बरामद किया गया था। संयुक्त अभियान में लाखों लीटर लहन को नष्ट करते हुए लगभग 200 से अधिक लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था। सोशल मीडिया पर इन दोनों की एक फोटो तेजी से वायरल हो रही है जिसमें देसी शराब के ठेके पर गिलास में शराब बनाकर दी जा रही है। जनपद में लगातार देशी शराब के ठेके सुर्खियों में बने रहते हैं। आए दिन किसी न किसी मामले को लेकर जनपद के देसी शराब के ठेकों के वीडियो फोटो वायरल होते रहते हैं। दरअसल अच्छा मुनाफा कमाने के लिए देशी शराब के ठेकेदार शराब की बोतलों में मिलावट व अन्य गैर मानक कार्य करते हैं। हरदोई जनपद उत्तर प्रदेश सरकार के आबकारी राज्य मंत्री नितिन अग्रवाल का गृह जनपद है और उनके जनपद में ही सबसे ज्यादा अवैध शराब का कारोबार फल फूल रहा है। जब प्रदेश के मंत्री के गृह जनपद में अवैध शराब से लेकर ठेकों पर बिकने वाली शराब में जमकर खेल हो रहा है तो अन्य जनपदों से उम्मीद करना बेकार है।

कुछ दिन पहले भी वायरल हुई थी एक देशी ठेके की वीडियो-

सोशल मीडिया पर हरदोई जनपद के शाहाबाद कस्बे के अल्लापुर तिराहे पर बनी देसी शराब की दुकान की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। वायरल फोटो में सेल्समैन गिलास में शराब बेचते हुए नजर आ रहा है। शाहाबाद कस्बे में और आसपास के क्षेत्र में देसी शराब के ठेकों पर खुलेआम खुली शराब बेचने का कारोबार चल रहा है। यह कारोबार विभाग की मिली भगत से सेल्समैन कर रहे हैं।

हालांकि मिलावटी शराब पर रोक लगाने के लिए आबकारी नीति में परिवर्तन किया गया था। इस नीति में देसी शराब की दुकानों पर बोतल की बिक्री पर प्रतिबंध लगाया गया था। लेकिन विभाग की मिली भगत से सेल्समैन निजी स्वार्थ के लिए क्वार्टर खुली शराब बेचने से बाज नहीं आ रहे हैं। इससे पूर्व टड़ियाँवा थाना क्षेत्र में भी इसी तरह की एक फोटो वायरल हुई थी जिसके बाद आबकारी विभाग द्वारा कांच की शीशी की बिक्री पर रोक लगा दी गई थी।

सूत्र बताते हैं कि शाहाबाद के अल्लाहपुर में अंग्रेजी शराब की दुकान पर भी मिलावट का खेल विभागीय मिली भगत से हो रहा है। सूत्र ने बताया कि यहां के सेल्समैन दिनभर पिट्ठू बैग में मिलावट करके शराब को लाते हैं। यह शराब कस्बे के ही एक घर में बनाई जाती है। शराब के लिए प्रसिद्ध पिहानी और बालामऊ से रैपर लेवल व ढक्कन की सप्लाई होती है। चंद मुनाफे के लिए आबकारी विभाग व सेल्समैन लोगों के जीवन के साथ जमकर खिलवाड़ कर रहे हैं और यह सब और कहीं नहीं आबकारी मंत्री के गृह जनपद हरदोई में ही हो रहा है। अब देखने वाली बात होगी क्या आबकारी विभाग इस तरह की फोटो, वीडियो वायरल होने के बाद कोई सख्त कार्रवाई करता है या फिर जनपद में इसी तरह शराब का काला कारोबार फलता-फूलता रहेगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story